आ रही है बजाज की सबसे सस्ती कार बजाज Qute, माइलेज भी है जबरदस्त
आ रही है बजाज की सबसे सस्ती कार बजाज Qute, माइलेज भी है जबरदस्त
Share:

भारत की सबसे बड़ी बाइक निर्माता कम्पनी में से एक बजाज ऑटो ने अपनी सबसे छोटी और सबसे सस्ती कार Qute से पर्दा उठाया है. जी हाँ बाइक निर्माता कम्पनी बजाज अब चार पहिये में भी उतर गई है और सबसे सस्ती कार बनाई है.

आपको बता दें कि Qute को पिछले महीने इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया. जिसके बाद से ही इसे भारत में लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है. आपको बता दें कि बजाज ऑटो अपनी छोटी कार बजाज Qute quadricycle को इंटरनेशनल मार्केट लॉन्च कर चुकी है.

हालाँकि सुरक्षा से जुड़े सवालों के चलते भारत में छोटी कार लॉन्च करने को लेकर तमाम तरह की परेशानियां झेलने के बाद कम्पनी अब पूरी तरह से तैयार है. बताया जा रहा है बजाज अपनी इस छोटी सी कार को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है. इसकी कीमत काफी कम बताई जा रही है. इसमें 216 .6 cc का सिंगल सिलिंडर फ्यूल इंजेक्टेड, वाटर कूल्ड, डिजिटल ट्राई स्पार्क इग्निशन, 4 वॉल्व पेट्रोल इंजन लगा है.

यह अधिकतम 13 बीएचपी का पावर और 20 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को 5 स्पीड सिक्वेंशल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. मैक्सिमम स्पीड की बात करें तो यह अधिकतम 70 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है. बजाज क्यूट कार की लम्बाई 2752 mm चौड़ाई 1312 mm हाइट 652 mm और वीलबेस 1925 mm है.

इस कार में 3 .5 मीटर का टर्निंग सर्कल रेडियस है और इसमें एक वक्त पर 4 लोग बैठ सकते है.भारत में इसकी कीमत 1 लाख 20 हजार एक्सशोरूम होगी, वहीं इसका माइलेज 32 किलोमीटर प्रति लीटर का होगा. भारत में यह कार 6 कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगी.

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिव्यु: 2017 हीरो ग्लैमर FI, जाने कैसी है ये बाइक?

जल्द ही आ रही है बेंटले की फ्लाइंग स्पर वी8 एस ब्लैक एडिशन

लागू होने के एक महीने बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर पर दिखा GST का पॉजिटिव इफ़ेक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -