फिर से लौटेगा बजाज चेतक? पेटेंट फोटो हुई लीक
फिर से लौटेगा बजाज चेतक? पेटेंट फोटो हुई लीक
Share:

नई दिल्ली: किसी जमाने में बजाज चेतक स्कूटर मध्यम वर्गीय लोगों की शान हुआ करता था, लेकिन जमाने के साथ रफ्तार न पकड़ पाने के कारण आज बजाज चेतक इतिहास की वस्तु बनकर रह गया है.
 
आॅटो इंडस्ट्री में ऐसी बातें चल रही हैं कि बजाज चेतक फिर से भारतीय सड़कों पर वापसी कर सकता है. चेतक की कुछ पेटेंट फोटो लीक हुई हैं. अभी बजाज के पोर्टफोलियो में केवल गियर वाली गाड़ियां हैं, अगर चेतक वापस लॉन्च होता है तो स्कूटर सेगमेंट में बजाज की नई शुरुआत होगी.
 
नए लुक में चेतक

आॅटो वेबसाइट मोटर आॅक्टेन द्वारा जारी इस फोटो में नया चेतक पुराने चेतक से बिल्कुल अलग दिख रहा है. फ्रंटसे लेकर पीछे तक चेतक का लुक काफी आकर्षक लग रहा है. हेडलैंप को काफी आकर्षक बनाया गया है. रेट्रो फील के लिए स्कूटर में क्रोम लगाया गया है, हालांकि डिजाइन की बात करें तो यह यूरोपियन स्कूटर से काफी प्रभावित लग रहा है. डिजाइन को देखकर लगता है कि बजाज ने इस पर काफी बारीकी से मेहनत की है. 
 
तस्वीर में स्कूटर के पीछे की ओर का हिस्सा ज्यादा स्पष्ट नहीं दिख रहा है. पीछे की ओर ब्रेक लाइट और इंडिकेटर्स में एलईडी लगी हुई है. अगर पार्ट्स की बात करें तो सामने का हिस्सा सिंगल आर्म सस्पेंशन पर बेस होगा वहीं पीछे की ओर मोनोशॉक लगा होगा. दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल होगा। हालांकि बाद में डिस्क ब्रेक लगने की संभावना जताई जा रही है.
 
2017 के अंत तक बिक्री को तैयार

नए बजाज चेतक का इंजन 4 स्ट्रोक और 125 सीसी क्षमता का हो सकता है. जहां पुराने बजाज चेतक में मैनुअल गियरबॉक्स था वहीं नया चेतक बाकी स्कूटरों की तरह वेरियोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा. मार्केट में लॉन्चिंग के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन आॅटो इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक 2017 के अंत में या 2018 की शुरुआत में इसके बाजार में आने की संभावना जताई जा रही है.

मांझे से कटी बाइक सवार युवक की गर्दन

सलमान जल्द ला सकते हैं 'बीइंग ह्यूमन' बाइक

तेजी के साथ खुला बाजार

तेजी के साथ बन्द हुआ कारोबार

बाजार में दिखा तेजी का नजारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -