बाज़ार में फिर आने वाला है बज़ाज स्कूटर

बाज़ार में फिर आने वाला है बज़ाज स्कूटर

नई दिल्ली: भारत में साल 1972 से लेकर 2006 तक बजाज चेतक का बाजार में एकतरफ़ा ही राज था, लेकिन कंपनी ने इसे समय के साथ अपग्रेड नहीं किया और सारा ध्यान सिर्फ मोटर साईकिल सेगमेंट पर ही लगा दिया जिसकी वजह से बजाज को चेतक का प्रोडक्शन बंद करना पड़ा था. 

BMW की दो शानदार बाइक भारत में

 

लेकिन अब 12 साल पहले बंद हुआ चेतक फिर से बाज़ार में अपनी पैठ बनाने को तैयार है. बजाज ऑटो ने फिर से इसे रिलांच करने की योजना बनाई है. स्कूटर की खूबियों में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं. हालांकि अभी इसको बाजार में आने में कम से कम 6-8 महीने का वक्त और लग सकता है. नया चेतक प्रीमियम होगा. कंपनी अब इस स्कूटर में आज के समय के अनुसार कई नए फीचर्स देने जा रही है. 

होंडा Navi बाइक और स्कूटर दोनों का कॉम्बो

 

कुछ समय पहले नए चेतक की पेटेंट तस्वीरें लीक हो गईं थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए चेतक की कीमत करीब 70000 रुपये हो सकती है. इतना ही नहीं कंपनी इलेक्ट्रिक चेतक को भी मार्किट में उतार सकती है. बजाज का यह नया स्कूटर चेतक चिक के नाम से जाना जाएगा. 2008 में इसे बंद करने के बाद फिर से शुरू करने के पीछे कंपनी स्कूटर सेगमेंट में भी अपनी हिस्सेदारी को बढ़ना चाहती है. इंजन की बात करें तो नए चेतक में संभावित 125cc का 4 स्ट्रोक इंजन ही लग सकता है. बाज़ार में यह सीधा होंडा एक्टिवा 125 और सुजुकी एक्सेस 125 को चुनौती देगा.

ख़बरें और भी...

इस फेस्टिव सीजन मार्केट में दस्तक देंगी HERO की यह दमदार बाइक

मारुती ग्रैंड विटारा हो रही है लांच

?