जुलाई में लॉन्च होगी बैदू की स्वायत्त ड्राइविंग टेक्नोलॉजी कार
जुलाई में लॉन्च होगी बैदू की स्वायत्त ड्राइविंग टेक्नोलॉजी कार
Share:

चीन की इंटरनेट फर्म बैदू जुलाई 2017 में अपनी नियंत्रित पर्यावरण फ्रैंडली स्वायत्त ड्राइविंग टेक्नोलॉजी को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा हैं। बता दे कि कम्पनी वर्ष 2020 तक सड़कों पर पूरी तरह से सेल्फ-ड्राइविंग वाली कार पेश करेगी।

आपको बता दे कि फर्म ने इस परियोजना का नाम अपोलो रखा है। इस चाइनीज फर्म का कहना है कि फर्म नई तकनीक के लिए वाहन, सेंसर और अन्य घटकों को उपलब्ध कराने वाले भागीदारों के साथ भी काम करेगा। साथ ही कम्पनी ने जनवरी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को विकसित करने के लिए बैडु ने पूर्व माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेशन के कार्यकारी क्यूई लू को मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी नियुक्त किया था।

कंपनी ने इस योजना को आगे बढ़ाने के लिए अक्टूबर में एक 200 मिलियन डॉलर का फंड जारी किया जो कि एआई, एआर और डीप लर्निंग पर ध्यान केंद्रित करने था। कंपनी का मानना है कि भविष्य की कारों को अपने दम पर चलाया जाएगा। स्वायत्त ड्राइविंग टेक्नोलॉजी ट्रांसपोर्ट उद्योग को क्रांतिकारी बनाने में मदद करेगी, जिसमें कई ऑटोमोबाइल कंपनियां इस तकनीक के लिए भारी निवेश करने को तैयार हैं। इसे देखते हुए ये भी कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में लोग स्वायत्त ड्राइविंग कारों का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा मात्रा में करेगें। 

यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी के झटके से बिल्डर-खरीदार परेशान

होंडा की नई बाइक CBR1000RR फायरब्लेड की बुकिंग हुई शुरू, जाने कीमत

फिएट की पुंटो इवो प्योर हुई लॉन्च, जाने इसकी कीमत

आज लॉन्च होगी हुंडई की फेसलिफ्ट एक्सेंट, जानें इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -