महिला ग्रैंड प्रिक्स में खराब प्रबंधों की वजह से इंडिया की साख को लगा बट्टा
महिला ग्रैंड प्रिक्स में खराब प्रबंधों की वजह से इंडिया की साख को लगा बट्टा
Share:

इंडिया में पहली बार आयोजित की जा रही महिला ग्रैंड प्रिक्स चैस प्रतियोगिता के आयोजन के बीच हुई लापरवाहियों के चलते पूरी दुनिया के चैस प्रेमियों में इंडिया की फजीहत हो रही है और आयोजन समिति के खराब प्रबंधों की वजह से 2 ग्रैंड मास्टर्स खिलाड़ियों द्वारा टूर्नामैंट से खुद को अलग किए जाने के उपरांत विदेशों में भारत की साख को बट्टा भी लगा दिया है। 

ये टूर्नामैंट 24 मार्च से दिल्ली में शुरू होना था लेकिन अधूरी तैयारियों के चलते इसमें 24 घंटे की देरी भी हुई है, ये टूर्नामैंट 6 अप्रैल तक चलना है और जिसमे दुनिया की 16 महिला खिलाड़ियों ने भाग ले लिया था। आयोजन समिति के निदेशक भरत सिंह चौहान के खराब प्रबंधों की वजह से जर्मनी की ग्रैंड मास्टर एलिजाबेथ पेटज्स और कजाकिस्तान ग्रैंड मास्टर जनसाया अब्दुमलिक ने टूर्नामैंट से खुद को अलग करने का फैसला कर लिया। 

खबरों का कहना है कि भारत सिंह चौहान दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा ऑल इंडिया चैस फेडरेशन के सचिव पद से हटाए जा चुके हैं इसके बावजूद वह इंटरनेशनल स्तर पर आयोजित होने वाली इतनी बड़ी प्रतियोगिता के निदेशक बनाए गए जिस वजह से इंडिया की साख खराब हो रही है और देश के चैस खिलाड़ी इस अवव्यवस्था की वजह से परेशान भी हैं। 

एयरपोर्ट पर रिसीविंग नहीं, होटल में कमरा नहीं: कजाकिस्तान की ग्रैंड मास्टर जनसाया अब्दुमलिक जब टूर्नामैंट में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंची तो उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए आयोजकों की तरफ से कोई भी नहीं था। जिसके उपरांत वह सीधा आयोजकों द्वारा बताए गए होटल में पहुंची और वहां पर खिलाड़ियों के कमरे तैयार नहीं थे। लिहाजा कई खिलाड़ियों को होटल की लॉबी में ही सुबह तक प्रतीक्षा करनी पड़ी। इस अवव्यवस्था से कजाक ग्रैंड मास्टर इतनी खफा हुईं। उन्होंने टूर्नामैंट से खुद को अलग कर लिया। 

वर्ल्ड यूथ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारोत्तोलकों ने रचा डाला इतिहास

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आज बड़ा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं भुवनेश्वर कुमार

एक बार फिर साथ नजर आए परिणीति और राघव चड्ढा...जल्द करने वाले है शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -