Video : Say No To Child Labour, यही दिखाता है ये वीडियो
Video : Say No To Child Labour, यही दिखाता है ये वीडियो
Share:

जैसा की आप जानते हैं 14 नवम्बर को बाल दिवस मनाया जाता है. हर स्कूल में इसे बड़े ही शौक से और धूम धाम से मनाया जाता है. लेकिन कहीं कहीं इसे अब बंद कर दिया गया है. स्कूल को छोड़कर कहीं भी इस दिन को बच्चों के दिन के लिए नहीं मनाया जाता है. वहीँ आपने बच्चों को बहुत सी जगह पर मजदूरी करते देखा होगा.

कहीं वो चाही की दूकान पर बर्तन मांजते हैं तो कहीं होटल में जा कर  कस्टमर को खाना सर्व करते हैं. अगर बच्चा 18 साल से कम उम्र का है तो उसे बाल मजदूरी नहीं करवानी चाहिए. पर काम करवाने वाले कभी इस बात को नहीं सुनते बल्कि वो ऐसे ही बच्चों को खोजते हैं जो उनके काम को करने के लिए तैयार रहता है. ऐसे में गरीब बच्चे के घर में कुछ पैसे भी आजाते हैं और घर का काम भी निकल जाता है.

ऐसा ही कुछ होता है हमारे देश में. तो चिल्ड्रन डे यानी बल दिवस के उपलक्ष में आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं एक छोटा सा वीडियो. जिसमे आपको यही बताया गया है कि 'Say No To Child Labour'. लेकिन इस बात पर कितने लोग अमल करते हैं और कितने नहीं ये बात आप भी समझते ही होंगे. तो चलिए आपको दिखा देते हैं Fuddu Kalakar का ये बहुत ही शानदार  वीडियो जिसे देखकर आपकी भी आँखें नम हो जाएँगी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -