नवजात की ज़ुबान थी इतनी लंबी कि नहीं ले सकती थी सांस भी
नवजात की ज़ुबान थी इतनी लंबी कि नहीं ले सकती थी सांस भी
Share:

किसी भी माँ के लिए सबसे खूबसूरत पल वो होता है जब नौ महीने गर्भ में रखने के बाद वो बच्चे को जन्म के बाद देखती है। उसकी एक झलक के लिए वो पुरे नौ महीने इंतज़ार करती है। सब माँ बाप अपने बच्चे के चेहरे पर मुस्कान देखने के लिए आतुर रहते हैं। लेकिन हर कोई इतना खुशनसीब नही होता। जी हाँ,एक ऐसे ही माता पिता हैं जिनके घर में ख़ुशी तो आई लेकिन थोड़े ग़म के साथ। ये अजीब केस देखने को मिला South Dakota में। आइये बताते हैं क्या हुआ।

दरअसल, बात है South Dakota के Aberdeen शहर की ,जहाँ Morrison और Johnson के घर नवजात का जन्म हुआ। लेकिन थोड़े ग़म की बात ये है उनकी बेटी मुस्कुरा नही सकती ,यहाँ तक की साँस भी नही ले सकती थी। इस बच्ची का नाम प्यार से उन्होंने Paisley रखा। दरअसल, इस बच्ची को BWS है यानी Beckwith Wiedemann Syndrome जो कि एक दुर्लभ बीमारी है। आपको बता दे कि बीमारी में बच्चे की ज़ुबान की लंबाई और आकर दोगुनी होती है।

Paisley की मां ने बताया कि उसकी ज़ुबान बहुत लंबी थी लेकिन हमारी प्राथमिकता थी उसके शरीर में साँस पहुँचाना नही तो उसकी जान भी जा सकती थी। डॉक्टर्स भी इस बात से हैरान थे। उन्होंने पहले इसकी ज़ुबान दो इंच काट दी थी लेकिन वो फिर से बढ़ने लगी तो १६ महीने होने पर उन्होंने फिर से आपरेशन किया जो कि सफल रहा और उसके बाद Paisley पहली बार मुस्कुराई।

ये Haenyo जो चली जाती है समुद्र की गहराई तक

इन एक्ट्रेस के मेकअप देखकर आप डर कर कहीं भाग मत जाना

जैरी से भी ज्यादा प्यारा है ये चूहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -