Video : हाथी के बच्चे का माँ के प्रति ऐसा प्रेम नहीं देखा होगा आपने
Share:

कोयंबटूर - यहां के बोलुवमपट्टी रेंज में घटी मार्मिक घटना से वहां के वन्यकर्मियों का भी दिल भर आया. हुआ यूँ कि मंगलवार को यहां एक 25 वर्षीय हथिनी की मौत हो गई. माँ की मौत से बेखबर उसका दो साल का बच्चा उसे उठाने की हर सम्भव कोशिश करता रहा. जब वह काफी देर बाद भी नहीं उठी तो वह कभी अपनी सूंड से तो कभी उसके ऊपर चढ़कर पैर से उठाने की कोशिश करने लगा. इतने पर भी जब उसकी माँ नहीं उठी तो वह माँ के ऊपर ही लेट गया. यह सिलसिला करीब 28 घंटों तक चलता रहा.

पशुओं में भी अपनी माँ के प्रति ऐसा प्रेम देखकर वन्यकर्मियों का भी दिल भर आया. अपनी माँ को खोने से गमजदा हाथी के बच्चे की आँखों में आंसू भरे हुए थे.वन्यकर्मियों की लाख कोशिशों के बाद भी बच्चा अपनी माँ से अलग होने को तैयार नहीं था.यह पल वन्यकर्मियों के लिए बेहद मार्मिक थे.काफी कोशिश के बाद वन कर्मियों ने हथिनी से बच्चे को अलग करने के लिए उसके ऊपर हरी पत्तियां उसके ऊपर फेंकी , फिर भी हाथी का बच्चा अलग होने को तैयार नहीं हुआ.

काफी देर बाद आखिर में बड़ी मुश्किल से वनकर्मियों ने जैसे - तैसे उस बच्चे को हथिनी से अलग किया.वन विभाग के सहयोग से उसे वहां से हटाया फिर वह वहां से चला गया .वन कर्मियों के अनुसार हथिनी की मौत आंतरिक रक्त स्त्राव की वजह से हुई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -