रामदेव और श्रीश्री रविशंकर शामिल होंगे नमामि देवी नर्मदे अभियान में
रामदेव और श्रीश्री रविशंकर शामिल होंगे नमामि देवी नर्मदे अभियान में
Share:

भोपाल:  मध्य प्रदेशस सरकार द्वारा नर्मदा नदी के संरक्षण को लेकर चलाये जा रहे कार्यक्रम नमामि देवी नर्मदे अभियान को अब मध्य प्रदेश से निकालकर राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने की तैयारी है. जिसके चलते हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान में बड़ी हस्तिया भी शामिल होने वाली है. जिसकी तेयारिया चल रही है. पता चला है कि इससे जुड़े कार्यक्रम में योग गुरु बाबा राम देव और अध्यात्मिक संत श्री श्री रविशंकर सहित प्रख्तात पर्यावरणविद सुनीता नारायण जैसी शख्सियते शामिल होने वाली है. 11 दिसंबर से शुरु किये गए इस अभियान में जहा शिवराज सिंह चौहान खुद बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे है, वही अन्य लोगो को भी इस कार्य के लिए उतसाहित कर रहे है.

मध्य प्रदेश के सरकार के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ने बताया है कि इस अभियान में योग गुरु बाबा राम देव और अध्यात्मिक संत श्री श्री रविशंकर, प्रख्तात पर्यावरणविद सुनीता नारायण के अलावा शंकराचार्य स्वरुपानंद, नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी,पंडित जशराज, रावतपुर सरकार, भय्यूजी महराज आदि शामिल होंगे. इसके साथ ही दुनिया के प्रख्यात लोग और धार्मिक गुरुओ से सम्पर्क साधा जा रहा है. जिसमे बौद्ध धर्म के अध्यात्मिक गुरु दलाई लामा के अलावा लंदन, जर्मनी आदि देशों के नदी संरक्षण पर काम करने वाले बड़े विशेषज्ञों के नाम शामिल है. 

नर्मदा नदी के संरक्षण को लेकर 144 दिनों का यह जन जागरण अभियान 16 जिलों के 1100 गांवों से होकर गुजरेगा. यह यात्रा 11मई को पुन: अमरकंटक में समाप्त होगी. इसके साथ ही शिवराज सरकार के इस अभियान की फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन द्वारा भी सरहाना की गयी है. 

12 जनवरी को शिवराज की विद्यार्थी पंचायत

अभी नही लागु होगा मध्यप्रदेश में सातवां वेतनमान

सिंहस्थ कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि ना देने पर शिवराज हुए नाराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -