राजस्थान CM की रेस से बाहर हुए बाबा बालकनाथ ? खुद बोले- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में..
राजस्थान CM की रेस से बाहर हुए बाबा बालकनाथ ? खुद बोले- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में..
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के बाद से बाबा बालकनाथ सीएम पद की दौड़ में हैं। उन्होंने अपनी संसद सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था, जिससे कयास लगने लगे थे कि उन्हें सीएम पद दिया जा सकता है। हालाँकि, बाबा बालकनाथ के हालिया बयान ने एक अलग दृष्टिकोण पेश कर दिया है। अपने बयान में बाबा बालकनाथ ने पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक सांसद के रूप में देश की सेवा करने का अवसर मिलने के लिए आभार व्यक्त किया। 

 

उन्होंने लोगों से मीडिया और सोशल प्लेटफॉर्म पर चल रही अटकलों को नजरअंदाज करने का आग्रह किया। बाबा बालकनाथ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि, 'पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मुझे पहली बार सांसद और विधायक बनाकर जनता और देश की सेवा करने का अवसर मिला। चुनाव नतीजे आने के बाद मीडिया और सोशल मीडिया में चल रही चर्चाओं पर ध्यान न दें। फिलहाल मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं उनके मार्गदर्शन में और अधिक अनुभव हासिल करना चाहता हूं।

बता दें कि, बाबा बालकनाथ फिलहाल बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के रूप में कार्यरत हैं और नाथ संप्रदाय के 8वें महंत हैं। उनके उत्तराधिकारी की घोषणा महंत चांदनाथ ने 29 जुलाई, 2026 को एक समारोह में की थी। उनके चुनाव अभियान के दौरान उन्हें योगी आदित्यनाथ का समर्थन प्राप्त था। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत पर टिप्पणी करते हुए, बाबा बालकनाथ ने विश्वास जताया कि भाजपा प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में राजस्थान के लोगों की सेवा करना जारी रखेगी। उन्होंने राज्य के लोगों के लिए काम करने और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत के विकास में योगदान देने का संकल्प लिया।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है। वह विधायकों के साथ सक्रिय रूप से जुड़ी रही हैं और दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। बैठक के दौरान, नड्डा ने सरकार के ढांचे में समावेशी दृष्टिकोण का संकेत देते हुए इस बात पर जोर दिया कि राजस्थान में सफलता सामूहिक नेतृत्व के माध्यम से हासिल की गई थी। हालांकि वसुंधरा राजे की भविष्य की भूमिका अज्ञात है, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उन्हें उनकी आगामी जिम्मेदारियों के बारे में संकेत दिया है।

नन्ही पोतियों को 'शतरंज' के गुर सिखाते नज़र आए भाजपा के चाणक्य, लिखा- हमेशा बेहतर की तलाश करें

'लोकतंत्र की हत्या हो गई..', महुआ मोइत्रा को लोकसभा से बर्खास्त किए जाने को लेकर भाजपा पर बरसीं सीएम ममता बनर्जी

असम की 3 करोड़ आबादी में से 1 करोड़ मुस्लिम ! उनके सामाजिक उत्थान के लिए आर्थिक सर्वे कराएगी हिमंता सरकार, दी मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -