कर्नाटक: शपथ लेने के लिए बिलकुल तैयार येदियुरप्पा, कुछ देर में गवर्नर से करेंगे मुलाकात

कर्नाटक: शपथ लेने के लिए बिलकुल तैयार येदियुरप्पा, कुछ देर में गवर्नर से करेंगे मुलाकात

बंगलुरू: कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद अब नई सरकार के गठन के लिए कवायद तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा आज गवर्नर वजुभाई वाला से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि वह गवर्नर से मुलाकात करेंगे और उनसे आज ही शपथ दिलवाने का आग्रह करेंगे.

बताया जा रहा है कि बीएस येदियुरप्पा आज दोपहर 12.30 बजे सीएम पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं. इससे पहले कहा जा रहा था कि भाजपा बागी विधायकों को लेकर स्पीकर रमेश कुमार के फैसले की प्रतीक्षा करना चाहती है. किन्तु अब अचानक शुक्रवार सुबह सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई. उल्लेखनीय है कि 24 जुलाई को कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी की गठबंधन वाली सरकार विश्वास प्रस्ताव पास नहीं कर पाई थी. कांग्रेस-जेडीएस को महज 99 और भाजपा को 105 वोट प्राप्त हुए थे. 

ऐसे में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया था. गुरुवार को ही कर्नाटक भाजपा के नेताओं ने नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में कर्नाटक के नेताओं ने अमित शाह को प्रदेश के हालात की जानकारी दी थी.

कर्नाटक में सरकार बनाने की जल्दबाजी में नहीं है बीजेपी

जया बच्चन पर जमकर भड़का यह राज्यसभा सदस्य, कहा- 'अपने पति से जुम्मा-चुम्मा....'

तीन धमाकों से दहला अफ़ग़ानिस्तान, 7 की मौत 21 घायल