आजम खान का बड़ा ऐलान, आसिम रजा को दिया टिकट
आजम खान का बड़ा ऐलान, आसिम रजा को दिया टिकट
Share:

रामपुर: आजम खान को हेट स्पीच केस में सजा होने के पश्चात् रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। भाजपा के पश्चात् अब समाजवादी पार्टी ने भी इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने आजम खान के नजदीकी आसिम रजा को रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार को बैठक के पश्चात् आजम खान ने आसिम रजा के नाम की घोषणा की।

वही इससे पहले आसिम रजा रामपुर से लोकसभा उपचुनाव भी लड़ चुके हैं। आजम खान 2019 में रामपुर से लोकसभा चुनाव जीते थे। तत्पश्चात, आजम ने इस सीट से ही विधानसभा चुनाव लड़ा तथा जीत गए। विधायक बनने के पश्चात् आजम ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। जून 2022 में रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए। समाजवादी पार्टी ने आसिम रजा को उम्मीदवार बनाया तो बीजेपी ने घनश्याम लोधी को आसिम के खिलाफ मैदान में उतार दिया। कड़े मुकाबले के पश्चात् घनश्याम लोधी ने 42,048 वोटों से आसिम रजा को चुनाव हरा दिया था।

आजम खान ने 2019 लोकसभा चुनाव के चलते रामपुर की मिलक विधानसभा में एक चुनावी भाषण के चलते आपत्तिजनक एवं भड़काऊ टिप्पणियां की थीं। इसकी शिकायत बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने की थी। इसी मामले में रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट 27 अक्टूबर को अपना फैसला सुनाते हुए आजम खान को अपराधी करार दिया था तथा 3 वर्ष की सजा सुनाई थी। तत्पश्चात, आजम खान की सदस्यता रद्द कर दी गई थी। रामपुर में आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले आकाश सक्सेना को पार्टी ने फिर से उम्मीदवार बनाया है। आकाश सक्सेना का नाम भी आजम खान के कारण ही ख़बरों में आया था। दरअसल, हेट स्पीच के मामले में आजम खान को सजा दिलवाने में भाजपा के इस स्थानीय नेता का किरदार अहम है। यही कारण है कि संगठन में कोई बड़ा पद न होते हुए भी आकाश सक्सेना को भाजपा ने समाजवादी पार्टी एवं आजम खान का गढ़ माने जाने वाले रामपुर से टिकट दिया है।

नकुलनाथ ने सभा को किया संबोधित, सैकड़ों युवाओं ने कांग्रेस का दामन थामा

शिवराज के मंत्री ने दबाए मरीजों के पैर, शिविर में गुजारी रात

अफगानिस्तान में लागू होगा सख्त इस्लामी कानून, पहले ही तालिबानी राज से परेशान हैं लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -