भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर 'लाल चौक' में लहराएगा तिरंगा, अयोध्या से युवाओं का जत्था रवाना

Aug 13 2019 04:10 PM
भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर 'लाल चौक' में लहराएगा तिरंगा, अयोध्या से युवाओं का जत्था रवाना

अयोध्या: 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर श्रीनगर के लाल चौक ध्वजारोहण में अयोध्या के युवा भी हिस्सा लेंगे। मंगलवार (13 अगस्त) को 26 युवाओं का एक जत्था श्रीनगर के लिए रवाना हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस जत्थे में 9 युवा जम्मू कश्मीर में शामिल होंगे। कुल 35 युवा श्रीनगर के लाल चौक ध्वजारोहण में हिस्सा लेंगे। 

जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटने के बाद राम नगरी अयोध्या के लोग बेहद खुश हैं। आपको बता दें कि धरा 370 हटाए जाने के बाद पहली बार श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया जाएगा। ध्वजारोहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या से 26 युवाओं का एक जत्था श्रीनगर के लिए रवाना हो चुका है। 

भाजपाइयों ने शहर के रिकाबगंज चौराहे पर कार्यक्रम का आयोजन कर सभी युवाओं को तिलक लगाया। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला विंग की सदस्यों ने रक्षासूत्र बांधकर युवाओं को रवाना किया। इस दल में अयोध्या के 7, बिहार के 10, राजस्थान के 4, सुल्तानपुर से 3, प्रतापगढ़ से 2 और जम्मू कश्मीर के 9 युवा शामिल होंगे। वहीं अधिकारियों ने इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं और सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए गए हैं।

एतिहाद ने जेट एयरवेज में निवेश बढ़ाने से किया इनकार

भारत में मिलता है इस शख्स को सबसे अधिक वेतन

मंदी से उबरेगा रियल एस्टेट, सरकार उठा रही यह कदम