अयोध्या मामले का क्लाइमेक्स शुरू, राजीव धवन बोले- मुस्लिम पक्ष से ही क्यों पूछे जा रहे सवाल ?
अयोध्या मामले का क्लाइमेक्स शुरू, राजीव धवन बोले- मुस्लिम पक्ष से ही क्यों पूछे जा रहे सवाल ?
Share:

नई दिल्‍ली: अयोध्या मामले में आज सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा कि मैंने नोटिस किया है कि सुनवाई के दौरान बेंच के सारे प्रश्न मुस्लिम पक्ष से ही पूछे जा रहे हैं. हिंदू पक्ष से कोई सवाल नहीं किया गया. रामलला के वकील सीएस वैद्यनाथन ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि, ये ग़लत, बेबुनियाद बात है. इस पर धवन ने कहा कि, मैं कोई बेबुनियाद बात नहीं कह रहा हूं. मेरी ज़िम्मेदारी बनती है कि मैं बेंच के सभी सवालों के जवाब दूं पर सभी प्रश्न मुस्लिम पक्ष से ही क्यों पूछे रहे हैं?

विवादित इमारत पर हमेशा से मुस्लिम समुदाय का कब्ज़ा बता रहे राजीव धवन से शीर्ष अदालत ने सवाल किया कि, जब बाहरी हिस्से में हिंदू राम चबूतरा, सीता रसोई बना कर पूजा किया करते थे, फिर पूरा कब्ज़ा आपका कैसे हुआ? इस पर राजीव धवन ने कहा कि सारे सवाल हमसे पूछे जा रहे हैं और दूसरे पक्ष से अदालत सवाल नहीं करती. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह टिप्पणी अवांछित है.

इस बीच पूजा के अधिकार की अर्ज़ी देने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी को आगे बैठा देख मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने विरोध जताया. उन्होंने कहा कि, ये जगह वकीलों की है और यहां किसी और को बैठने का अधिकार नहीं है. आपको बता दें कि अपने मामले की स्वयं पैरवी करने वाले सुब्रमण्यम स्वामी आगे बैठते रहे हैं.  

वित्त मंत्री की आज सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

प्रतिष्ठित पत्रिका फॉर्च्यून 40 अंडर 40 सूची में ये दो भारतीय भी शामिल

ग्लोबल रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत का विकास दर अनुमान घटाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -