Food के कुछ ऐसे Combinations जो आपको बीमार कर सकते हैं
Food के कुछ ऐसे Combinations जो आपको बीमार कर सकते हैं
Share:

हम पूरी दुनिया में कही भी चले जाएं लेकिन हम अपने खान-पान की जुगाड़ कर ही लेते हैं. स्थितियां कितनी भी विपरीत क्यों न चली जाएं, यदि आपको अपनी पसंद की खाने-पीने की चीज़ें मिलती रहे तो आपको किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी. लेकिन कई बार आपकी पसंदीदा चीज़ें भी दिक्कतें पैदा कर देती है. और उसमे खाने वाले चीज़ की कोई गलती नहीं होती बल्कि कुछ गठजोड़ होते ही ऐसे हैं जो सारी समस्याओं की जड़ होते हैं. जानते है कुछ ऐसे ही गठजोड़ के बारे में.  

1. पुदीना और गैसयुक्त ड्रिंक :- मैंटौस और कोक की बोतल दोनों से जो एक्सपेरिमेंट होता है उसके बारे में तो आप जानते ही होगे. तो सोचिए कहीं यह विस्फोट आपके पेट के भीतर होने लगा तो फिर क्या होगा. आप ख़ुद अपने आप को एक गुब्बारे की तरह महसूस करने लगेंगे.

2. मोरेल मशरूम और शराब :- मोरेल मशरूम में कॉपरिन नाम का टॉक्सिन पाया जाता है. यदि कोई व्यक्ति इस मशरूम के सेवन के कुछ दिनों बाद भी शराब का सेवन कर ले तो उसकी तबियत खराब हो जाती है. यह टॉक्सिन शराब को पचने नहीं देता है. और व्यक्तियों में उल्टी और घबराहट के साथ-साथ धड़कन के बढ़ने की शिकायत होने लगाती है.

3. तरबूज और दूध :- यह जोड़ी लोगों को असहज करने के लिए काफ़ी है. यह व्यक्तियों के शरीर में सामान्य की तुलना में बहुत अधिक गैस बनाता है. तो आपको सूचित क्या जाता है की आप तरबूज खाने के बाद दूध न ही पियें.

4. पपीता और पानी :- पपीता और पानी दोनों का सेवन करने से वो आपके पाचन तंत्र को ख़राब कर सकते है. इसके अलावा आपको खीरा, ककड़ी और तरबूज इन फलो के सेवन के बाद भी पानी नहीं पीना चाहिए. 

5. अंडे और दूध :- या जोड़ी भले ही आपको कोई तात्कालिक नुकसान नहीं पहुंचाए, मगर समय के बीतने के साथ-साथ यह शरीर को नुकसान पहुचना शुरू कर देती है. इन दोनों पदार्थों में अलग-अलग प्रोटीन पाये जाते है जो साथ में पचने में प्रॉब्लम पैदा करते है.

6. सिरका और चाय :- सिरके और चाय का सेवन साथ करने से आप तगड़े कब्ज़ की चपेट में आ सकते है. इनके भीतर पाये जाने वाले तत्व जहरीलापन पैदा करते है जो शरीर और पेट के लिए खतरनाक हो सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -