ग्राहकों की पसंद BS4 कंपनी का ध्यान BS 6 पर , जाने
ग्राहकों की पसंद BS4 कंपनी का ध्यान BS 6 पर , जाने
Share:

त्योहारों के सीजन में ऑटो मार्किट में नयी गाड़ियों की लॉन्चिंग की बाहार आयी हुई है वही इस बीच नए एमिशन नॉर्म्स लागू होने में अब सिर्फ 5 महीने बचे हैं। कार कंपनियों ने भी अप्रैल 2020 की डेडलाइन से पहले BS6 मॉडल लॉन्च करना शुरू कर दिया है। हालांकि, बीएस6 में अपडेट करने की रफ्तार सुस्त रहने की संभावना है, क्योंकि ग्राहक अभी भी बीएस4 मॉडल्स में ही दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यह चलन फेस्टिव सीजन के दौरान खासतौर पर दिख रहा है। ऑटो इंडस्ट्री ने बीएस4 इनवेंटरी घटाने के लिए बहुत से प्रमोशनल ऑफर भी दिए हैं। कंपनियां अपने पोर्टफोलियो के चुनिंदा प्रॉडक्ट्स पर 1 लाख रुपये तक की छूट दे रही हैं।

ऑटो मार्केट में सुस्ती के बीच डिस्काउंट से खासतौर पर फेस्टिव सीजन के शुरुआती 10 दिनों यानी दशहरा तक बिक्री बढ़ाने में काफी मदद मिली थी। सूत्रों का कहना है कि इन 10 दिनों में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी के बीएस4 प्रॉडक्ट्स की होलसेल और रिटेल, दोनों तरह की बिक्री में 5-7 पर्सेंट तक की बढ़ोतरी हुई। इससे कंपनी को पुराना स्टॉक खत्म करने में मदद मिली। सूत्रों के मुताबिक ‘बीएस6 नॉर्म्स वाली गाड़ियों की बिक्री में कोई खास उछाल नहीं आ रहा है, लेकिन बीएस4 का ज्यादा अनसोल्ड स्टॉक भी नहीं है।

ह्यूंदै मोटर्स भी बीएस6 कारों को जल्द स्वीकार करने वाली कंपनियों में शामिल है। हालांकि, उसे नहीं लगता कि फिलहाल इन गाड़ियों की बिक्री बीएस4 कारों के मुकाबले ज्यादा तेज है। ह्यूंदै मोटर इंडिया मुताबिक, अभी भी लोग ऑफर और डिस्काउंट के चलते बीएस4 गाड़ियों को ही ज्यादा खरीद रहे हैं। मुट्ठीभर खरीदार ही कीमतों में अंतर के बावजूद बीएस6 कारें खरीद रहे हैं।’ कार डीलर्स भी बीएस6 को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं हैं। उन्हें लग रहा है कि अभी नए मानक वाली गाड़ियों की बिक्री को रफ्तार पकड़ने में समय लगेगा।  कई डीलरों का  मानना है कि मैन्युफैक्चरर्स के पास बेचने के लिए दोनों मॉडल वाली गाड़ियां होनी चाहिए।
 

Blaupunkt ने भारत में लांच किया कार इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम, जाने ख़ास

जान है प्यारी तो टायर्स का ऐसे रखे ध्यान, लम्बा चलेंगे साथ देंगे

मंदी की बीच दिवाली की धूम, धनतेरस के पहले 30 करोड़ वाहन हुए बुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -