ब्रिटिश बैंड Triumph मोटर्स की इस नयी बाइक को भारत में शोकेस करेगी, जाने क्या होंगे फीचर्स
ब्रिटिश बैंड Triumph मोटर्स की इस नयी बाइक को भारत में शोकेस करेगी, जाने क्या होंगे फीचर्स
Share:

ब्रिटिश ब्रैंड Triumph भारत में 5 दिसंबर को अपनी पावरफुल बाइक नई Rocket 3 को प्रदर्शित करेगा। नई Triumph Rocket 3 को कुछ महीने पहले इंटरनैशनल मार्केट में पेश किया गया था। 5 दिसंबर को पहली बार यह बाइक भारत में शोकेस की जाएगी। इस मोटरसाइकल को भारत में ट्रायम्फ की छठी ऐनिसर्वरी के मौके पर प्रदर्शित किया जा रहा है।  ट्रायम्फ की यह बाइक टॉप इलेक्ट्रॉनिक्स फीचर्स से लैस है। दोनों वेरियंट में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल है, जिसमें बाइक की सभी जरूरी इन्फर्मेशन मिलती हैं। यह पैनल टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए सपॉर्ट देता है। साथ ही राइडर को बाइक में दिए गए 4 राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, रेन, रोड और राइडर) में से एक चुनने की सुविधा भी देता है। बाइक्स में कॉर्निंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, हिल-होल्ड कंट्रोल, की-लेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स, गोप्रो कंट्रोल्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स हैं।

ये देखने लायक है क्युकी नई ट्रायम्फ रॉकेट 3 मोटरसाइकल के दोनों वेरियंट दमदार क्रूजर दिखते हैं। इनमें दिए गए अग्रेसिव ट्विन हेडलैम्प्स, फ्रंट व रियर में मोटे टायर्स और तीन हेडर एग्जॉस्ट बाइक ओवरऑल लुक को शानदार बनाते हैं। रॉकेट 3 के दोनों वेरियंट एक जैसे दिखते हैं, लेकिन इनमें कुछ अंतर हैं, जो दोनों को एक-दूसरे से अलग बनाते हैं। रॉकेट 3 जीटी की सीट हाइट कम है और आरामदायक राइडिंग के लिए इसमें आर वेरियंट से अलग हैंडलबार भी दिया गया है। दूसरा बड़ा अंतर दोनों बाइक्स के वील्ज में देखने को मिलता है। बाइक के आर वेरियंट में ब्लैक अलॉय वील्ज हैं।

ध्यान देने वाली बात ये है की नई ट्रायम्फ रॉकेट 3 बाइक नए प्लैटफॉर्म पर आधारित है। इंटरनैशनल मार्केट में यह दो वेरियंट- Rocket 3 R और Rocket 3 GT में उपलब्ध है। इनमें जीटी वेरियंट ज्यादा टूरिंग-फोकस मोटरसाइकल है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी भारत में दोनों वेरियंट लाएगी या सिर्फ एक वेरियंट। रॉकेट 3 की सबसे खास बात इसका इंजन है। इस बाइक में 2,500cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। ट्रायम्फ का कहना है कि यह किस भी मास-प्रॉडक्शन (बड़े पैमाने पर प्रॉडक्शन) मोटरसाइकल में दिया गया सबसे बड़ा इंजन है। यह इंजन 6,000rpm पर 167hp की पावर और 4,000rpm पर 221Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

महिंद्रा ने लांच किया मिनी पिक-अप ट्रक, जाने स्पेशल फीचर्स

Maruti Suzuki ने स्थापित किया नया कीर्तिमान , बिक्री में हुआ लगातार इजाफा

Renault कार खरीदने का सुनेहरा मौका, इन तीन कारो पर मिल रहा तीन लाख तक का डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -