Tata Motors की हैचबैक कार इस महीने होने वाली है लौंवः, जाने फीचर्स
Tata Motors की हैचबैक कार इस महीने होने वाली है लौंवः, जाने फीचर्स
Share:

Tata Motors की एंट्री लेवल हैचबैक कार टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। Tata की इस कार का कोडनेम X445 है।  रिपोर्ट के मुताबिक Tata Motors की ये नई कार Tata H2X उसकी ALFA प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। यह Tata के ALFA प्लैटफॉर्म पर बनने वाली दूसरा कार है। ALFA प्लैटफॉर्म पर बनने वाली पहली कार Tata Altroz है। यह कार H2X कॉन्सेप्ट कार जैसी ही नजर आ रही है। इसका लुक काफी चौड़ा है और यह Tata Nexon से ज्यादा एग्रेसिव लग रही है। 

Tata की इस कार  22 जनवरी को लॉन्च किया जा रहा है। ऑनलाइन लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक टाटा की यह एंट्री लेवल हैचबैक कार का लुक माइक्रो एसयूवी की तरह है।  Tata की ALFA प्लैटफॉर्म की खासियत यह है कि इसपर 3.7 मीटर से 4.3 मीटर तक की अलग-अलग डिजाइन और कई इंजन ऑप्शन की गाड़ियां बनाई जा सकती हैं। Tata Motors ने साल 2019 के जिनेवा मोटर शो में H2X कॉन्सेप्ट कार पेश की थी। 

Tata की इस नई एंट्री-लेवल हैचबैक कार H2X में अधिकतर कम्पोनेंट्स Tiago और कंपनी की आने वाली  Mini SUV H2X से लिए जाएंगे। इस हैचबैक कार में Tiago में इस्तेमाल होने वाला BS6 कंप्लायंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन भी मिल सकते हैं। लीक तस्वीरें कार के टॉप मॉडल की लग रही है। इसमें करीब 15 इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं। कार की रियर ग्लास में वॉशर और वाइपर भी दिख रहा है। 

रीनॉल्ट की इलेक्ट्रिक कार फरवरी माह में होगी पेश, ये होंगे ख़ास फीचर्स

फोर्ड अपनी नयी Sub Compact SUV लाने की कर रहा तैयारी, जाने कब होगी लांच

इलेक्ट्रिक कारो के 5000 चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे, भारतीय कंपनी कर रही स्टार्टअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -