MG Motors ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार से पर्दा उठाया, जाने फीचर्स
MG Motors ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार से पर्दा उठाया, जाने फीचर्स
Share:

भारत में ब्रिटिश कंपनी MG Motor ने देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार है। वहीं इसका मुकाबला Hyundai Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी से होगा। खास बात यह है कि यह कोना से लंबी होगी। MG ZS EV को अगले महीने जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। MG ZS EV एसयूवी में 44.5 kWh का बैटरी पैक मिलेगा, जो 143 पीएस की पावर और 353 एनएम का टॉर्क देगा। एम मोटर्स का दावा है कि यह बैटरी मात्र 40 मिनट में 50 kW DC  के फास्ट चार्जर से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी, वहीं 7 kW चार्जर चार्जिंग में सात घंटे का वक्त लेगी। फुल बैटरी चार्जिंग पर MG ZS EV एसयूवी 340 किमी की दूरी तय करेगी। इसकी लंबाई 4,314 एमएम, चौड़ाई 1,809 एमएम और ऊंचाई 1,620 एमएम होगी। इसका व्हीलबेस 2,579 एमएम का होगा। 

ध्यान देने वाली बात ये है की चीन के ग्रुप SAIC कारपोरेशन के अधिग्रहण वाली ब्रिटिश कंपनी एमजी मोटर्स ने केवल एक एसयूवी एमजी हेक्टर के बलबूते देश में सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं। वहीं कंपनी अब दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिससे गुरुवार को आधिकारिक तौर पर पर्दा उठाया गया। MG ZS EV को कंपनी 25 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च कर सकती है।

इसके साथ ही कंपनी अपनी इस MG ZS EV एसयूवी को दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, मुंबई, अहमदाबाद और बेंगलुरु में लॉन्च करेगी। कंपनी ने इन शहरों की डीलर्स के यहां फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी उपलब्ध करा दिया है। इस कार में OTA यानी ओवर-द-एयर सॉप्टवेयर अपडेट टेक्नोलॉजी देगी। साथ ही इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करेगा।

Skoda Octavia की यहपावरफुल फ़ास्ट स्पीड कार भारत में जल्द होगी लांच, जाने फीचर्स

Kia Motors ने लगातार दूसरी बार किया ये रिकॉर्ड अपने नाम, जाने क्या है ख़ास

व्हीकल मॉडिफिकेशन है गैरकानूनी पर इस कार का आनंद तो पुलिसवाले भी लेने से नहीं रुक पाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -