Share:
ऑटो एक्सपो में हीरो की बेमिसाल बाइक पर होगी नज़रे
ऑटो एक्सपो में हीरो की बेमिसाल बाइक पर होगी नज़रे

नई दिल्ली : देश की अग्रणी मोटर साइकिल निर्माता हीरो मोटोकॉर्प भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च करने वाली है. 30 जनवरी 2018 को बाइक को लॉन्च किया जाएगा. दुनिया की सबसे बड़ी टू वीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने इस लॉन्चिंग से जुड़ा मीडिया इनवाइट भी भेज दिया है. तो जानते हैं हीरो मोटोकॉर्प के इस नए प्रॉडक्ट के बारे में.

Xtreme 200S के कॉन्सेप्ट मॉडल 2016 के एक्सपो में आकर्षण का केंद्र बनी थी. अब इस बाइक का प्रोडक्शन चल रहा है और इसके साथ ही हीरो एक बार फिर मजबूती के साथ बाजार में आने वाली है.कॉन्सेप्ट मॉडल में साफ था कि इसको डायमंड फ्रेम चेसिस पर बनाया गया. ड्यूल टोन बॉडी कलर, कंट्रास्ट कलर्ड सीट, स्पॉर्टी मडगार्ड्स और मल्टी स्पोक अलॉय वील्ज इसके प्रमुख फीचर्स हैं. जिस मॉडल को शोकेस किया गया उसमें कन्वेंशनल फॉर्क और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक्स दोनों छोर पर दिए गए हैं.

हाल ही इस बाइक की इमेज लीक हुई जिसमें दिखा कि हीरो ने इसमें कुछ विजुअल बदलाव किए हैं. Hero Xtreme 200S का बाजार में बजाज पल्सर एनएस200, केटीएम 200 ड्यूक और टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी आदि बाइक्स से मुकाबला होगा. इसकी एक्स शोरूम कीमत 1 लाख रुपए के आसपास होने की उम्मीद है. 

इसके साथ ही हीरो इस नई मोटरसाइकल में एबीएस यानी ऐंटी ब्रेकिंग लॉक सिस्टम भी देने की योजना है. Hero Xtreme 200S में 200सीसी का 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया जा सकता है जो कि 8,500 आरपीएम पर अधिकतम 18.5 बीएचपी का पावर और 6,000 आरपीएम पर 17.2 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. 5 स्पीड के साथ इस बाइक का माइलेज 45 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास होने की उम्मीद है.

इतिहास मारुती सुजुकी का

जल्द आ रही है अमेरिकन कंपनी की बेमिसाल बाइक

रॉयल एनफील्ड की ये शानदार बाइक अब नहीं मिलेगी भारत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -