पर्थ वनडे : रोहित-कोहली पर भारी पड़े स्मिथ-बेली, 5 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया
पर्थ वनडे : रोहित-कोहली पर भारी पड़े स्मिथ-बेली, 5 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया
Share:

पर्थ के वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) मैदान पर खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया है. मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को 310 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 49.2 ओवर में 5 विेकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्‍ट्रेलिया की और से स्मिथ ने शानदार 149 रनों की पारी खेली. स्मिथ के अलावा बेली ने भी शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 112 रन बनाए और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के 171 रन नाबाद और विराट कोहली के 91 रनों की बदौलत 50 ओवर में 309 रन बनाए. रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 200 रनों से अधिक साझेदारी हुई. इससे पहले ओपनिंग करने आए ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने सिर्फ 9 बनाये और आउट हो गए. भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 18 रन बनाये।

310 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत ख़राब रही और फिंच 8 रन व वार्नर 5 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद स्मिथ और बेली ने 242 रनों की साझेदारी कर ऑस्‍ट्रेलिया को जीत को जीत दिला दी. भारतीय टीम में बरिंदर सिंह सरन को पहली बार शामिल किया गया, उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -