ऑस्ट्रेलिया के एनएसडब्ल्यू का  ९० प्रतिशत टीकाकरण
ऑस्ट्रेलिया के एनएसडब्ल्यू का ९० प्रतिशत टीकाकरण
Share:

सिडनी: बुधवार को, ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में स्वास्थ्य अधिकारियों ने घोषणा की कि राज्य की 16 से अधिक आबादी के ९० प्रतिशत लोगो को कोरोना  टीकाकरण  के डबल डोज  के लक्ष्य पूरा किया गया । सोमवार को रिपोर्ट्स के अनुसार वहां  के १६ साल तक  के ९० प्रतिशत लोगो को दोनों डोज़  लग गए हैं जबकि ९४ प्रतिशत लोगो को कम से कम एक डोज़ लग चुकी है ।

ऑस्ट्रेलिया में, न्यू साउथ वेल्स ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (अधिनियम) के बाद  दूसरे स्थान पर है, जिसने पिछले महीने के अंत में अपने ९० प्रतिशत लक्ष्य को हासिल किया था । मंगलवार दोपहर को एनएसडब्ल्यू प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने इस उपलब्धि की प्रशंसा की और राज्य भर में ९५ प्रतिशत टीकाकरण कवरेज के लक्ष्य को हासिल करने के लिए आश्वाशन दिया  । उन्होंने इस लक्ष्य के प्राप्त होने  के बाद आवाजाही खोलने का निर्णय लिया 

सभी समारोहों पर पाबंदी है ,पर जब तक कोरोना टीकाकरण ९५ प्रतिशत तक पूरा न हो जाए  तब तक यह पाबन्दी ज़ारी  रहेगी ,गैर आवश्यक खुदरा एवं  भोजन स्थान भी तब तक  बंद रहेंगे   । मंगलवार रात तक  न्यू साउथ वेल्स में नए २१६ मामले  और तीन मौतों की सूचना दी गयी  ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -