स्टीव स्मिथ बोले- कोहली के ना रहने से टीम इंडिया को होगा नुकसान
स्टीव स्मिथ बोले- कोहली के ना रहने से टीम इंडिया को होगा नुकसान
Share:

मेलबर्न: स्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का आखिरी के तीन टेस्ट मैचों में न खेलना भारत के लिए बड़ा नुकसान होगा, किन्तु फैंस और उनके शुभचिंतकों को यह समझना चाहिए कि कोहली भी इंसान हैं और क्रिकेट से बाहर उनका भी जीवन है. कोहली 17 दिसंबर से एडिलेड में आरंभ होने वाले डे नाइट फॉर्मेट के टेस्ट में खेलेंगे, किन्तु इसके बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे.

स्मिथ ने एडिलेड से ऑनलाइन बातचीत करते हुए मीडिया से कहा कि, 'इसमें कोई दोराय नहीं है कि यह भारत का बहुत बड़ा नुकसान है. हम सभी जानते हैं कि विराट विश्व स्तर के बल्लेबाज़ हैं. हम सभी जानते है कि वह यहां खेलना पसंद करते हैं, मगर वह भी एक इंसान हैं, क्रिकेट के बाहर उनका भी जीवन है, परिवार है.' स्मिथ ने कहा कि, 'अपने पहले बच्चे के जन्म के वक़्त वह भारत में रहना चाहते हैं इसके लिए उनकी प्रशंसा की जानी चाहिए.'

बता दें कि स्मिथ पर 2018 में केपटाउन में खेले गए टेस्ट मुकाबले में बॉल टेम्परिंग की वजह से एक साल के लिए प्रतिबन्ध लगा दिया गया था और इसी वजह से वह भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेले थे. इसी के साथ स्मिथ के दो साल कप्तानी करने पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. बॉल टेम्परिंग विवाद के वक़्त स्मिथ ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे. इस साल मार्च के आखिर में वह एक बार फिर टीम की कप्तानी करने के काबिल हो गए हैं. वह हालांकि कप्तानी को लेकर चिंतित नहीं हैं और वह प्रक्रिया से गुजरने के लिए तैयार हैं.

टेनिस हॉल ऑफ फैमर एलेक्स ओल्मेडो का हुआ निधन

डब्ल्यूएचओ ने की भारत की सराहना, "फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज़" अभियान ने किया कमाल

ICC वनडे रैंकिंग में कोहली-रोहित की 'बादशाहत' बरक़रार, गेंदबाज़ी में बुमराह को नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स