ICC अवार्ड 2015: स्टीव स्मिथ को मिला सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवार्ड
ICC अवार्ड 2015: स्टीव स्मिथ को मिला सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवार्ड
Share:

दुबई: इस साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सालाना पुरस्कारों में ऑस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों ने अपना वर्चस्व कायम रखा है. क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक इस वर्ष के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सालाना पुरस्कारों में स्टीव स्मिथ वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और टेस्ट क्रिकेटर चुने गए जबकि इन पुरस्कारों कि सूची में भारत के क्रिकेटरों कि झोली में कुछ भी हाथ नही लगा है.

बता दे कि  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान दिग्गज खिलाडी स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के चौथे और कुल 11वें खिलाड़ी बन गए है जिन्हे साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर की सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी मिली है। इससे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी रिकी पोंटिंग, मिशेल जानसन, माइकल क्लार्क यह पुरस्कार जीत चुके है. तथा इसके अलावा भारत के भी दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ भी यह ट्रॉफी को पा चुके है.

आपको बता दे कि इस वर्ष के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सालाना पुरस्कारों में स्टीव स्मिथ को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर भी चुना गया. तथा इस पुरस्कार को प्राप्त करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी स्टीव स्मिथ एक ही साल में दो पुरस्कार पाने वाले सातवें क्रिकेटर भी बन गए. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स को लगातार दूसरे साल वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना गया है । 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -