लॉर्ड्स टेस्ट : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने इंग्लैंड के सामने खड़ा किया बड़ा स्कोर
लॉर्ड्स टेस्ट : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों ने इंग्लैंड के सामने खड़ा किया बड़ा स्कोर
Share:

लंदन : मिशेल जानसन (16-2) के नेतृत्व में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने मेजबान इंग्लैंड को लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे एशेज टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बैकफुट पर धकेल दिया। आस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर आठ विकेट पर 566 (घो.) के जवाब में इंग्लिश टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए थे। इंग्लैंड ने एक समय 30 रनों पर ही अपने चार शुरुआती विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद कप्तान एलिस्टर कुक (नाबाद 21) और बेन स्टोक्स (नाबाद 38) ने संयम के साथ खेलते हुए कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

कुक ने 85 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए हैं जबकि स्टोक्स ने 47 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जड़ा है। पहली पारी की तुलना में इंग्लैंड अभी भी 481 रन पीछे है। आस्ट्रेलिया की ओर से जानसन के अलावा मिशेल स्टार्क और जोस हाजलेवुड ने एक-एक विकेट लिया है। इंग्लैंड ने एडम लिथ (0), गैरी बैलेंस (23), इयान बेल (1) और जोए रूट (1) के विकेट गंवाए हैं। लिथ का विकेट शून्य के योग पर गिरा जबकि बैलेंस 28, बेल 29 और रूट 30 रनों पर पवेलियन लौटे। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 566 रनों पर घोषित कर दी।

मेहमान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 337 रन बनाए थे। क्रिस रोजर्स 158 और स्टीवन स्मिथ 129 रनों पर नाबाद लौटे थे। रोजर्स और स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 284 रनों की रिकार्ड साझेदारी की। रोजर्स 362 के कुल योग पर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हुए। रोजर्स ने 300 गेंदों का सामना कर 28 चौकों की मदद से 173 रन बनाए। कप्तान माइकल क्लार्क (7) एक बार फिर एशेज में नाकाम रहे लेकिन एडम वोग्स (25) ने स्मिथ के साथ मिलकर स्कोर को 400 के पार पहुंचाया। क्लार्क का विकेट 383 रनों पर गिरा था जबकि वोग्स 47 गेदों पर पांच चौके लगाकर 426 रनों पर आउट हुए। मिशेल मार्श ने 12 रन बनाए।

इसी बीच स्मिथ ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया। इससे पहले उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत योग 199 रन था। स्मिथ 533 रनों के कुल योग पर आउट हुए। स्मिथ ने 346 गेदों का सामना कर 25 चौकों और एक छक्के की मदद से 215 रन बनाए। अपना पहला टेस्ट खेल रहे पीटर नेविल (45) ने भी आकर्षक पारी खेली जबकि मिशेल जानसन ने 15 तथा मिशेल स्टार्क ने नाबाद 12 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से ब्रॉड ने चार सफलता हासिल की। रूट को दो विकेट मिले।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -