ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीता पहला वनडे, एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने लगाए अर्धशतक
ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीता पहला वनडे, एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने लगाए अर्धशतक
Share:

कोलंबो: ऑस्ट्रेलिया ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जेम्स फॉकनर (4 विकेट) और मिचेल स्टार्क (3 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के बाद एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के अर्द्धशतकों की मदद से श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका के 227/8 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे श्रीलंका ने दो विकेट सस्ते में गंवा दिए. इसके बाद दिनेश चांदीमल और कुशल मेंडिस (67) ने तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की भागीदारी की. फॉकनर ने एक ओवर में मेंडिस और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (0) को चलता किया. चांदीमल 118 गेंदों का सामना कर 3 चौकों की मदद से 80 रन बनाकर नाबाद रहे. फॉकनर ने 38 रनों पर 4 और स्टार्क ने 32 रनों पर 3 विकेट लिए. स्टार्क ने धनंजय डीसिल्वा को आउट कर वन-डे में 100 विकेट लिया. उन्होंने 52वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की और वे सबसे तेजी से इस मंजिल तक पहुंचे.

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (58) और एरोन फिंच (56) ने अर्द्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को लक्ष्य की तरफ बढ़ाया. इसके बाद जॉर्ज बैली (39) और मैथ्यू वेड (26) ने अच्छा योगदान दिया. जीत की औपचारिकता फॉकनर (5 नाबाद) और स्टार्क (5 नाबाद) ने पूरी की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -