ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए संगरोध प्रणाली स्थापित करने का किया आग्रह
ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए संगरोध प्रणाली स्थापित करने का किया आग्रह
Share:

कैनबरा: इंटरनेशनल एजुकेशन एसोसिएशन ऑफ ऑस्ट्रेलिया (IEAA) ने शुक्रवार को संघीय सरकार से अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए एक समर्पित होटल संगरोध व्यवस्था स्थापित करने का आग्रह किया। मार्च 2020 में कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए मार्च 2020 में देश की सीमाओं को बंद करने के कारण ऑस्ट्रेलिया में शिक्षित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की संख्या 200,000 से अधिक हो गई है। प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पहले घोषणा की थी कि 40,000 से अधिक ऑस्ट्रेलियाई जो विदेशों में फंसे हुए हैं, उन्हें देश वापस आने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक आईईएए ने एक बयान में कहा कि यह आकर्षक अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उद्योग को फिर से शुरू करने के लिए "जो भी भुगतान करेगा" करेगा, कोरोनोवायरस महामारी द्वारा अपंग हो गया है। IEAA प्रस्ताव के तहत छात्र ऑस्ट्रेलियाई लोगों से संगरोध स्थान नहीं लेंगे। आईईएए के मुख्य कार्यकारी फिल हनीवुड ने कहा, "ऐसा कोई कारण नहीं है कि हम चार्टर उड़ानों को इन छात्रों को लाने के लिए अलग-अलग संगरोध सुविधाओं में पैदल चलकर अलग-अलग संगरोध सुविधाओं में नहीं ले जा रहे हैं, जो होटल के संगरोध के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे।" प्रसारण निगम (एबीसी)। 

"अतिरिक्त ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल और पुलिस के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सब ठीक से होता है, प्रवेश के केवल एक बिंदु और निकास के एक बिंदु के साथ, यह सुनिश्चित करने के लिए उद्योग तैयार है।" फरवरी में विश्वविद्यालयों ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी आंकड़ों से पता चला कि उच्च शिक्षा क्षेत्र ने 2020 में राजस्व में $ 1.8 बिलियन का नुकसान किया और 17,000 से अधिक नौकरियों में कटौती की।

इंदौर में कोरोना टीकाकरण के लिये 46 प्राइवेट हॉस्पिटल्स में बनाये गये केन्द्र

छत्तीसगढ़ में 12 घंटों से पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ जारी, हेलीकाप्टर से भेजे गए कमांडो

बंगाल चुनाव: केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, 'लकी डे' पर जारी की 291 उम्मीदवारों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -