Test Ranking : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे स्थान पर धकेला

Feb 24 2016 02:48 PM
Test Ranking : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे स्थान पर धकेला

क्राइस्टचर्च : ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड की टीम के साथ में हुए टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 2-0 से हरा दिया है तथा इसी के साथ ही टेस्ट में न्यूजीलैंड पर जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ICC की टेस्ट रेकिंग में पुनः शीर्ष स्थान पर काबिज हो गया है. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को भी अपनी टेस्ट रैकिंग में पछाड़ दिया है.

आपको बता दे की इससे पहले ICC की टेस्ट रैकिंग में भारत पहले नंबर पर काबिज था व ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस जीत के साथ ही उसे एक पायदान पीछे कर दूसरे स्थान पर ला दिया है. इस टेस्ट में एक और घटना भी हुई वह है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के लिये सजा से भी दंडित किया जा सकता है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के  तेज बॉलर जोश हेजलवुड को भी मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा था.

टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने 46 गेंद्र पर 53 रन बनाये और आस्ट्रेलिया ने 201 रन का लक्ष्य आज लंच के बाद ही हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के कैरियर का यह आखिरी टेस्ट था। अंपायरों से उलझने के कारण स्मिथ को सजा सुनाई जायेगी जिसका ऐलान बाद में होगा। इस मैच में ब्रेंडन मैकुलम ने भी अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे फ़ास्ट शतक बनाया व उन्होंने विव रिचर्ड्स का रिकार्ड तोड़ दिया.