IND vs AUS: भारत के सामने पस्त हुए कंगारू, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 195 पर सिमटी
IND vs AUS: भारत के सामने पस्त हुए कंगारू, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 195 पर सिमटी
Share:

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी मैच के पहले ही दिन 195 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसके बाद भारत की तरफ से शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की।

इससे पहले भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट झटके। इस मैच से पदार्पण करने वाले मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए। रविंद्र जडेजा भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे। ऑस्ट्रेलिया के अंतिम दो विकेट 5 गेंद के अंदर गिरे। 72वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बुमराह ने नाथन लियो को पगबाधा आउट किया। वह 17 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हुए। 43वें ओवर की तीसरी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने पैट कमिंस को पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया की पारी समाप्त कर दी। कमिंस 9 रन के स्कोर पर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट हुए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को 8वां झटका मिशेल स्टॉर्क के रूप में लगा। जसप्रीत बुमराह ने 68वें ओवर की पहली ही गेंद पर स्टार्क को मोहम्मद सिराज के हाथों लपकवा दिया। स्टॉर्क 8 गेंद में 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनकी जगह नाथन लियोन क्रीज पर आए। ऑस्ट्रेलिया को 155 के स्कोर पर एक के बाद एक दो झटके लगे। 62वें ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने कैमरन ग्रीन को पगबाधा कर दिया। अगले ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने टिम पेन को हनुमा विहारी के हाथों कैच करा दिया। बता दें कि 4 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रही है । 

जमशेदपुर एफसी कोच ने लीमा के गोल को खारिज करने पर अधिकारियों पर जमकर साधा निशाना

वास्तव में प्रीमियर लीग में एक गोल करना चाहता था: मिनामिनो

इस सीजन में आई-लीग स्प्रिंट होने वाला है, मैराथन नहीं: कर्टिस फ्लेमिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -