जाट आंदोलन में हिंसा भड़काने से जुड़ी ऑडियो हुई वायरल

Feb 23 2016 09:58 AM
जाट आंदोलन में हिंसा भड़काने से जुड़ी ऑडियो हुई वायरल

चंडीगढ़ : कल ही हरियाणा में चल रहे हिंसक जाट आरक्षण आंदोलन पर विराम लगा है. लेकिन इसी बीच में बेहद हिंसक हो चुके जाट आरक्षण आंदोलन के बीच इंटरनेट पर एक डेढ़ मिनट की एक ऑडियो क्लिप वाइरल हुई है. जिसमें कथित तौर पर कांग्रेसी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के एक करीबी और एक खाप नेता के बीच हिंसा भड़काने को लेकर बातचीत की गई. यह बातचीत सुनी जा सकती है. और इस क्लिप के आने के बाद राज्य की बीजेपी सरकार मामले में जांच के आदेश देगी.

वही पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के सलाहकार प्रोफेसर वीरेंद्र ने इस बात को स्वीकार किया कि क्लिप में जो आवाज है वो उनकी है लेकिन उन्होंने कहा है कि बातचीत के साथ छेड़छाड़ हुई है. वही हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने अपने एक बयान में कहा है कि क्लिप से यह बात साफ हो जाती है कि शांतिपूर्ण तरीके से बैठे प्रदर्शनकारियों को किस तरह से हिंसा के लिए भड़काने की कोशिश की जा रही है.

वरिष्ठ नेता चौटाला ने भी इस मामले में जांच करने और प्रदर्शनकारियों को भड़काने वाले दोषीयो को दंडित करने की मांग की. साथ ही उन्होंने कहा कि इससे एक बात तो पूरी तरीके से साफ हो जाती है कि सरकार गैरकानूनी तरीके से सभी के फोन टैप करा रही है. जब प्रोफेसर वीरेंद्र से इस बात को लेकर संपर्क किया तो उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मेरा फोन टैप किया जा रहा था. लेकिन किसी ने काफी दुर्भावनापूर्ण इरादे से इस क्लिप को अपलोड किया है. मैं खाप नेता कैप्टन मान सिंह से फोन पर बात कर रहा था.