ऑडी क्यू5 और लैंड रोवर डिस्कवरी को क्रैश टेस्ट में मिली 5 स्टार रेटिंग
ऑडी क्यू5 और लैंड रोवर डिस्कवरी को क्रैश टेस्ट में मिली 5 स्टार रेटिंग
Share:

लगातार सड़क हादसे हो रहे है, इस सबको देखते हुए कार कंपनी अपनी नई कारों की क्रैस टेस्ट करा रही हैं जिससे इस बात का पता चलता है कि कार क्रैस के दौरान कितनी सुरक्षा प्रदान करती हैं। और इस बार यूरो एनकैप ने ऑडी की क्यू5 और लैंड रोवर डिस्कवरी का क्रैश टेस्ट किया और ये दोनों कारों ने सेफ्टी के मामले में खरी उतरी है।

ऑडी क्यू5 की सुरक्षा फीचर-
आपको बता दे कि यूरो एनकैप क्रैश टेस्ट के दौरान ऑडी क्यू5 को 5-स्टार रेटिंग मिली है। कार में आगे वाले पैसेंजर के लिए फ्रंट, साइड-हैड, साइड-चेस्ट और साइड-पेल्विस एयरबैग, सीट-बेल्ट प्रीटेंशनर्स और लोड लिमिटर्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ चाइल्ड पैसेंजर के लिए साइड-हैड एयरबैग, सीट-बेल्ट प्रीटेंशनर्स और लोड लिमिटर्स उपलब्ध किए गए हैं। इसके अलावा इसमें चाइल्ड सीट एंकर, आगे वाले पैसेंजर के लिए एयरबैग कट-ऑफ स्विच और सभी पैसेंजर के लिए सीट-बेल्ट रिमाइंडर दिया गया है। 

लैंड रोवर डिस्कवरीस सुरक्षा फीचर-     
और वहीं सुरक्षा कैंस टेस्ट के दौरान लैंड रोवर डिस्कवरी को भी 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त हुई। इसमे भी ऑडी क्यू3 की जैसे सुरक्षा फीचर उपलब्ध है। लेकिन इसमें ऑडी क्यू5 की तरह एक्टिव बोनट नहीं है, लेकिन यह दुर्घटना की स्थिति में पैदल चल रहे यात्री को नुकसान से बचाता है। सभी बातों से इस बात का पता चलता है कि यह दोनों कार सुरक्षा के मामले में खरी उतरी हैं। 

 

मिलिये फेरारी 812 सुपरफास्ट से, अब तक की सबस तेज कार

जानिए मारूति सुजुकी नई Alto 800 कब होगी लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -