भारत में जल्द होगी ऑडी Q2 SUV और A5 कैब्रियोलेट कार लॉन्च
भारत में जल्द होगी ऑडी Q2 SUV और A5 कैब्रियोलेट कार लॉन्च
Share:

जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ऑडी जल्द ही भारत में A5 कैब्रियोलेट और मिनी SUV Q2 को लॉन्च करेगी। कंपनी ऐसा इसलिए करेगी क्योंकि मर्सिडीज बेंज लग्जरी कार सेगमेंट सबसे पहले पॉजिशन पर चल रही है और ऑडी फिर से मर्सिडीज बेंज को पछाड़ना चाहती है। आपको बता दें साल 2014 में ऑडी लग्जरी कार सेगमेंट में सबसे पहले स्थान पर थी लेकिन साल 2015 में मर्सिडीज बेंज ने ऑडी को पिछे कर प्रथम स्थान पर अपनी जगह बना ली थी।

ऑडी अपने पोर्टफोलियो में हैचबैक कार को बेहतर बनाने के लिए खुब काम कर रही हैं, ताकि वह मर्सिडीज को पीछे छोड़ सके। ऑडी इंडिया के प्रेसिडेंट राहिल अंसारी का कहना है कि ऑडी A5 को भारतीय बाजार से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। 

नई जनरेशन A5 को पिछले साल जून में लांच किया गया था। इस कार में 7 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस 2.0 लीटर इंजन दिया गया है। मर्सिडीज ई-सीरीज और BMW 5-सीरीज जैसी कार से नई जनरेशन ऑडी A5 का टक्कर होगा। ऑडी इसके साथ ही भारतीय बाजार में S5 कूपे को भी उतार सकती है। इसमें 3.0 लीटर इंजन लगा है, जो 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसके साथ ही कंपनी मिनी SUV Q2 को भी पेश कर सकती है जो कि A3 मिनी सेडान का क्रॉस-ओवर वर्जन है।

 

लॉन्च हो सकती है रॉयल एनफील्ड की हिमालयन BS-IV

होंडा की नई सिविक टाइप आर की जानकारी जेनेवा मोटर शो से पहले हुई लीक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -