Share:
अब भारत में इन कारों को खरीदना पड़ेगा महंगा
अब भारत में इन कारों को खरीदना पड़ेगा महंगा

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने मंगलवार को इंडिया में अपनी कारों के अलग-अलग मॉडलों के मूल्यों में 2.4 फीसद तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार कारों की कीमतों में यह बढ़ोतरी इनपुट और सप्लाई चेन की बढ़ती लागत का नतीजा है। ऑडी इंडिया की कारों का मूल्यों में यह बढ़ोतरी 20 सितंबर 2022 से लागू की जाने वाली है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन बोला है कि, "ऑडी इंडिया में, हम एक स्थायी बिजनेस मॉडल चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इनपुट और सप्लाई चेन की बढ़ती लागत के कारण, हमें अपनी कारों के अलग-अलग मॉडलों की कीमतों में 2.4 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की जरूरत महसूस हुई।" 

ऑडी इंडिया की मौजूदा कारों की रेंज में पेट्रोल से चलने वाली ऑडी A4, ऑडी A6, ऑडी A8 L, ऑडी Q5, ऑडी Q7, ऑडी Q8, ऑडी S5 स्पोर्टबैक, ऑडी RS5 स्पोर्टबैक,और ऑडी आरएस Q8 शामिल हैं। ई-ट्रॉन ब्रैंड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के पोर्टफोलियो में, ऑडी-ई- ट्रॉन 50, ऑडी-ई-ट्रॉन55, ऑडी-ई ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 शामिल और पहली की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकारें, ऑडी ई- ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई- ट्रॉन जीटी जैसे कई नाम भी शामिल है। ऑडी इंडिया ने हाल ही में इंडिया में अपने सबसे पसंदीदा मॉडल ऑडी क्यू3 के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरूकी जा चुकी है। 

इस साल हर सेगमेंट में कारों की मूल्यों में वृद्धि हुई है। हर कंपनी ने बढ़ती इनपुट लागत को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि कहा जाता है कि बड़े स्तर पर लग्जरी कार सेगमेंट की बिक्री के मूल्यों में बढ़ोतरी से कोई फर्क नहीं पड़ता है। यह कुछ ऐसा है जो टॉप जर्मन ब्रांड की मजबूत बिक्री में देखा जा सकता है। हालांकि यह आगामी त्योहारी सीजन से पहले अन्य सभी के लिए चिंता का विषय होने वाला है।  इंडिया में वाहन उद्योग अगस्त और अक्टूबर के महीनों के मध्य अपना सबसे बेहतरनी कारोबार करने की राह देखता है। जबकि यात्री वाहन सेगमेंट में मांग मजबूत बनी हुई है, हाई वेटिंग पीरियड और महत्वपूर्ण कंपोनेंट्स की अनुपलब्धता जैसे कारकों के अलावा, बढ़ती कीमतें संभावित चुनौती के रूप में उभर सकती हैं। 

बायकॉट ट्रेंड और कैंसिल कल्चर पर आया मंदाकिनी का रिएक्शन

पीएम मोदी से मिले मिलिंद सोमन, योग और आयुर्वेद को बढ़ावा देने के लिए जताया आभार

विक्रम वेधा में एक इंटेंस कॉप के किरदार में नजर आएँगे सैफ अली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -