इलेक्ट्रिक एसयूवी e-Tron स्पोर्टबैक का हुआ कांसेप्ट लांच
इलेक्ट्रिक एसयूवी e-Tron स्पोर्टबैक का हुआ कांसेप्ट लांच
Share:

जर्मन कार निर्माता कंपनी अपने पहले की दो कारों का कांसेप्ट मिलाकर अपनी "ई-ट्रोन" को डिजाइन किया है। कम्पनी ने अभी तक अपने इस कार की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। लेकिन जिस तरह का कांसेप्ट कम्पनी ने पेश किया है इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी ही होगी।

आपको बता दे कि ऑडी प्रोजेक्ट के हेड ऑफ प्रोजेक्ट मार्ट लिचते एक फोटो जारी करते हुए प्रोटोटाइप का खुलासा किया है। इस तस्वीर के मुताबित यह एक गेम कूपे क्रॉसओवर है। इसके पहले ऑडी ने क्वाट्रो ई-ट्रोन एसयूवी के बाद एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार और इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट रिलीज करने की प्लानिंग की थी। जानकारी के मुताबिक ऑडी इन वाहनों को 2018 और 2021 के बीच बाजार में लांच कर सकती हैं।

क्या कहती है कंपनी-

आपको बता दे कि कम्पनी के मुताबित कंपनी का लक्ष्य हर वर्ष 2 से 30 लाख इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन करना है। इसके अलावा कम्पनी 2025 तक 30 नए मॉडल पेश कर सकती है। कम्पनी द्वारा वाहनों को क्वाट्रो के लिए तैयार की गई तकनीक को उठाए जाने की संभावना है, जो कि 90 किलोवाट बैटरी पैक पर "310 मील की सीमा" (500 किमी) है।

इसके अलावा ऑडी खासतौर पर इलेक्ट्रिक कारों के रेंज के लिए एनईडीसी रेटिंग का इस्तेमाल करती है। इसलिए, वास्तविक रेंज या ईपीए रेटिंग को 275 मील (443 किमी) तक सीमित किया जाना चाहिए या टेस्ला के मॉडल एक्स 90 केडब्ल्यूएच पैक के साथ भी उपलब्ध है। इसके साथ कंपनी का दांवा है कि आने वाले कुछ सालों में कंपनी इलेक्ट्रानिक कार की दुनियां में अव्वल होगी।

जानिए Isuzu की MU-X भारत में कब होगी लॉन्च, जानिए खासियत

इसरो ने ऑटो कंपनियों को दिया कार की बैटरी बनाने का प्रस्ताव

बीएस-4 वाहनों की घोषणा से ऑटो इंडस्ट्री को हुआ करोड़ों का घाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -