Share:
आम फलबहार की नीलामी 18 अप्रैल को होगी
आम फलबहार की नीलामी 18 अप्रैल को होगी

उज्जैन। शासकीय मॉडल नर्सरी कोठी के समीप उज्जैन में कलमी आम के 25 पौधों में आम फलबहार पर है। पौधों की उम्र आठ वर्ष की है। इन आम के पौधों पर आम फलबहार की नीलामी 18 अप्रैल को दोपहर 3 बजे शासकीय मॉडल नर्सरी पर होगी। इच्छुक व्यापारी नीलामी में भाग ले सकते हैं। नीलामी की शर्तें कार्यालयीन समय में कोठी के समीप शासकीय मॉडल बड़ी नर्सरी से उद्यान अधीक्षक से प्राप्त कर सकते हैं।

उद्यान अधीक्षक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इच्छुक व्यक्ति नीलामी में भाग लेने के पूर्व आम के पौधों का निरीक्षण कर सकते हैं। बोली लगाने के पूर्व धरोहर राशि एक हजार रूपये नर्सरी में जमा कराना होंगे। नीलामी समाप्त होने पर अधिकतम बोली लगाने वाले व्यापारी को छोड़कर शेष व्यापारियों की धरोहर राशि वापस कर दी जायेगी।

अन्तिम बोली लगाने वाले व्यापारी को नीलामी की पूर्व राशि तत्काल जमा कराना होगी, तभी नीलामी पूर्ण होगी, अन्यथा द्वितीय अधिकतम बोली वाले व्यापारी से राशि प्राप्त कर नीलामी उसे दे दी जायेगी। आम फलबहार की तुड़ाई के बाद 15 जून तक नर्सरी खाली करना होगी। फलबहार को हवा, तूफान की दशा में होने वाली हानि व्यापारी को वहन करना होगी।

स्वाद और सेहत का खज़ाना है आम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -