सावधान! भूलकर भी न डाउनलोड न करें ये APP, वरना खाली हो जाएगा आपका अकाउंट
सावधान! भूलकर भी न डाउनलोड न करें ये APP, वरना खाली हो जाएगा आपका अकाउंट
Share:

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में ऑनलाइन ठगी का एक चौंकाने वाला केस सुनने के लिए मिला है. यहां ठगों ने एक शख्स के मोबाइल पर एनीडेस्क (Anydesk App Fraud) ऐप डाउनलोउड करवाकर उसके फोन से 5 लाख रुपये निकाले जा चुके है. यह घटना 14 जनवरी की हुई. पुलिस के मुताबिक, उस शख्स ने केबल की समस्या ठीक कराने के लिए केबल ऑपरेटर को फोन किया था, तभी उसके साथ यह जालसाज़ी का मामला भी सामने आया है.

पुलिस अधिकारी ने कहा है कि पीड़ित के टेलीविजन स्क्रीन पर कुछ नजर नहीं आ रहा है, इसलिए उसने उसने अपने केबल सर्विस प्रोवाइडर को फोन किया था. उन्होंने इस बारें में कहा है कि जब वह शख्स फोन पर बात कर रहा था तभी उसे एक दूसरे नंबर से कॉल आया और कॉल करने वाले शख्स ने उनसे एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करने के लिए बोला है.

एनीडेस्क से कैसे लगाया चूना?: पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, उस व्यक्ति ने जैसे ही एनीडेस्क ऐप डाउनलोड किया तो पाया कि नेट बैंकिंग के जरिये उनके बैंक अकाउंट से 5 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं. इस धोखाधड़ी से उस शख्स के साथ-साथ पुलिसवालों को भी बीच कर दिया है और वे अपराधियों का पता लगाने का प्रयास भी कर रहे है. ऐसे में भी आपके लिए यह जानना अहम हो जाता है कि एनीडेस्क ऐप क्या है, यह कैसे काम करता है और इसके इस्तेमाल कैसी सावधानी बरतनी जरुरी है.

क्या है AnyDesk?: एनीडेस्क एक सॉफ्टवेयर है, इसमें माध्यम से हम अपने कंप्यूटर से किसी दूसरे शख्स के कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस का रिमोट एक्सेस हासिल करके उसे कंट्रोल भी कर पाएंगे. हालांकि इसके लिए दोनों ही डिवाइसेज़ में एनीडेस्क इंस्टॉल होना अनिवार्य हो चुका है.

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी कर्मचारियों के लिए उठाने जा रही बड़ा कदम, जानिए...

ट्विटर के साथ मिलेगी एक और खास सुविधा, जानिए क्या है खास

यूजर को फ्री डाटा दे रहा Airtel... जानिए क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -