पति-पत्नी के रिश्तों में दरार पैदा करते हैं घर के सोफे

घर में रखी कई सारी ऐसी छोटी-छोटी चीजे होती है जिनका वास्तुशास्त्र के अनुसार काफी महत्व होता है लेकिन हम इन सभी बातों से अनजान रहते हैं. अब कभी आपने ये सोचा है कि घर में रखे सोफा पति-पत्नी के बीच दरार पैदा कर सकता है, हो सकता है आपने ये बात पहली बार सुनी हो लेकिन वास्तु के मुताबिक़ यह बात सच है कि घर में रखे सोफे पति-पत्नि के बीच कुछ मन-मुटाव पैदा करता है. अगर आपके बीच में लगातार झगड़े हो रहे हैं तो आप इन बातों पर ध्यान दे, तो चलिए जानते हैं घर में सोफा किस प्रकार से रखें कि यह घर में सुख-शांति स्थापित करें.

1. दक्षिण- पश्चिम दिशा में रखें सोफा :

वास्तु के अनुसार घर के ड्रांइगरूम में सोफा सेट दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में पति-पत्नी के बीच खुशहाली बनी रहती है साथ ही इस दिशा में सोफा सेट रखने से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और आपके घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती.

2. दीवार से दूर रखें फर्नीचर :

घर में कभी भी दीवार के साथ फर्नीचर नहीं रखना चाहिए, अगर आपके घर की दिशा इस तरह से है कि दक्षिण-पश्चिम दिशा में सोफा सेट नहीं रख सकते, तो आप उत्तर या पूर्वी दिशा में सोफा सेट रख सकते हैं, लेकिन दीवार से हटकर ही सोफा रखना चाहिए. ऐसा करने से आपके ऊपर किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आएगी.

3. चंदन की लकड़ी से बना फर्नीचर :

ध्यान रखे कि घर मे कभी भी कीकर का फर्नीचर नहीं रखना चाहिए, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. घर के लिए हमेशा चंदन, सागवान, साल, नीम, शीशम, अशोका की लकड़ी से बना फर्नीचर खरीदना चाहिए ये मजबूत तो होता ही है साथ ही आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी.

4. अगर बेडरूम में पलंग रख रहे है तो भूलकर भी दक्षिण या पश्चिम दिशा में नहीं रखे, इसके अलावा अमावस्या के दिन कभी भी फर्नीचर नहीं खरीदना चाहिए, साथ ही मंगलवार और शनिवार के दिन भी फर्नीचर खरीदने से बचना चाहिए इस दिन फर्नीचर खरीदते हैं तो आपको कई तरह की मुसीबातों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़े

जानिए कितने बुलंद हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

शनिदेव की कृपा के लिए शनिवार के दिन करें ये काम

अपनाएं ये उपाये हर कदम पर होगी सफलता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -