असम में फिर हिंसक झड़प, दो प्रदर्शनकारियों की मौत

दरांग: असम के दरांग जिले के सिपाझार में बीते गुरुवार को अतिक्रमण हटाने को लेकर पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। बताया जा रहा है इस झड़प में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है। इसी के साथ नौ पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है। यह झड़प उस समय हुई जब पुलिसकर्मियों की एक टीम अतिक्रमण हटाने के लिए इलाके में गई थी। मिली जानकारी के तहत असम के दरांग जिले के सिपाझार में बीते गुरुवार को अतिक्रमण हटाने को लेकर पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। बताया जा रहा है यह झड़प उस समय हुई जब पुलिसकर्मियों की एक टीम अतिक्रमण हटाने के लिए इलाके में गई थी।

वहीं जिले के एसपी सुशांत बिस्वा सरमा का इस बारे में कहना है कि, 'हिंसा में नौ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।' इसके अलावा उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि सूचना के मुताबिक दो प्रदर्शनकारियों को गोली लगी है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। वहीं दूसरी तरफ स्पेशल डीजीपी जीपी सिंह का कहना है कि इस संबध में दिखाए जा रहे वीडियो में नजर आ रहे कैमरामैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। असम सीआईडी ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। इन दोनों के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया है।

अपने ट्वीट में वह लिखते हैं- ''मैं राज्य के भाई और बहनों के साथ हूं। भारत का कोई भी नागरिक ऐसे बर्ताव का हकदार नहीं है।'' आपको बता दें कि असम सरकार ने दरांग जिले के ढालपुर इलाके में हुई पुलिसकर्मियों सहित दो नागरिकों की मौत और कई अन्य लोगों को घायल करने की परिस्थितियों की जांच करने का फैसला किया है। वहीं दूसरी तरफ गुवाहाटी हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में यह जांच की जाएगी। आपको बता दें कि बीते गुरूवार को असम सरकार ने यह आदेश जारी किए हैं।

आज है भरणी का श्राद्ध, जानिए आज का पंचांग

डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने राज्यों में जारी किया अलर्ट

संविधान की रक्षा करने वाले लोकतंत्र को 'नष्ट' कर रहे हैं पीएम मोदी: माकपा सचिव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -