पोक्सो मामले में असम पद्म श्री पुरस्कार विजेता को मिली जमानत
पोक्सो मामले में असम पद्म श्री पुरस्कार विजेता को मिली जमानत
Share:

 

गुवाहाटी: अपने पालक देखभाल में नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के आरोपी नवप्रवर्तनक उद्धव कुमार भराली को अग्रिम जमानत देने के बाद, गौहाटी उच्च न्यायालय ने 7 जनवरी के लिए केस डायरी निर्धारित की है।

आरोपी ने कहा कि असम के उत्तर-पूर्वी जिले के लखीमपुर में बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) की अध्यक्ष के साथ असहमति के बाद उसके खिलाफ शिकायत लाई गई थी। उन्हें अध्यक्ष द्वारा कथित पीड़ितों के लिए पालक देखभाल प्रदान करने का निर्देश दिया गया था।

18 दिसंबर, 2021 को, असम पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम का हवाला देते हुए भराली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। यह एक मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की एक शिकायत के जवाब में था, जिसे जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण द्वारा एक दिन पहले जानकारी दी गई थी। भराली को 2019 में जमीनी स्तर पर नवाचारों के लिए उनके 400 से अधिक पेटेंट के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

अपराध का आरोपी "गंभीर प्रकृति का" था, लेकिन न्यायमूर्ति अरुण देव चौधरी ने याचिकाकर्ता के "पूर्ववृत्त, उनके आरोप के आधार पर जमानत दी कि उनके चरित्र को अपमानित करने और उनके चरित्र को कलंकित करने के लिए तत्काल प्राथमिकी लाई गई है।"  

धामी कैबिनेट के पिटारे से बाहर आए लुभावने फैसले, जानिए किसको क्या लाभ और राहत?

Ind Vs SA: क्या आज भारत को जीत दिला पाएंगे गेंदबाज़ ?

कोविड अपडेट : भारत ने 90,928 नए मामले दर्ज किए, सकारात्मकता दर 6.43 प्रतिशत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -