असम की 'मस्जिद' से पकड़ाए अलक़ायदा के दो आतंकी, अब सीएम सरमा ने उठाया बड़ा कदम
असम की 'मस्जिद' से पकड़ाए अलक़ायदा के दो आतंकी, अब सीएम सरमा ने उठाया बड़ा कदम
Share:

गुवाहाटी: असम के सीएम और भाजपा के फायरब्रांड नेता हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि अब सूबे के मदरसों में बाहर से आने वाले इमामों और अन्य लोगों को पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। असम में हाल ही में दो आतंकी अरेस्ट किए गए हैं, जो दो अलग-अलग मस्जिद के इमाम के तौर पर आतंकी संगठन अलकायदा के लिए काम कर रहे थे। इसीलिए, राज्य की भाजपा सरकार ने इससे सबक लेते हुए मदरसों के लिए एक ‘स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर’ निर्धारित करने का फैसला लिया है।

सीएम सरमा ने सोमवार (22 अगस्त, 2022) को बताया है कि इसके लिए एक पोर्टल बनाया जाएगा, जिस पर मदरसों में बाहर से आने वाले इमामों और अन्य लोगों को अपना पंजीकरण कराना होगा।  उन्होंने ये भी बताया है कि राज्य के मुस्लिम नागरिकों से इसे लागू करने के लिए सहायता ली जा रही है। हालाँकि, जो पहले से ही असम के नागरिक हैं, उन्हें इस SoP के तहत अपना नाम रजिस्टर कराने की कोई जरूरत नहीं है। ये राज्य के बाहर के लोगों के लिए है। इसके साथ ही सीएम सरमा ने ग्रामीणों से भी कहा है कि यदि इलाके में कोई ऐसा इमाम आता है, जिसे वो लोग नहीं जानते हैं, तो ग्रमीणों को फ़ौरन इसकी सूचना नजदीकी पुलिस थाने में देनी होगी। इसके बाद पुलिस अज्ञात इमाम की पुष्टि करेगी, और इसके बाद ही उन्हें वहाँ रुकने की इजाजत दी जाएगी। 

बता दें कि कुछ ही माह पहले असम में 800 मदरसों को नियमित विद्यालयों में तब्दील कर दिया गया था। अप्रैल में असम में आतंकी संगठन अलकायदा के गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 16 आतंकियों को अरेस्ट किया गया था। वहीं जुलाई में भी एक टेरर मॉड्यूल के खुलासे के बाद 12 आतंकी पकड़े गए थे। असम के मस्जिदों-मदरसों में आतंकी गतिविधियों की खबरें आती रहती हैं। मोरीगाँव के एक मदरसे में आतंकी गतिविधि में शामिल 8 मौलवी गिरफ्तार किए गए थे। हाल ही में दो ऐसे इमाम को अरेस्ट किया गया, जो मस्जिद में रहकर अलकायदा के लिए मुस्लिम युवाओं की भर्ती कर रहे थे और आतंकी स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे थे। 

जब सबके सामने सोनाली फोगाट को सलमान खान ने लगाई थी जमकर लताड़, देंखे VIDEO

हैदराबाद पुलिस के सामने लगे 'सर तन से जुदा’ के नारे, कट्टरपंथी बोले- यहाँ हमारा राज है...

मुस्लिम मंत्री संग विष्णुपद मंदिर पहुंचे CM नीतीश, मंदिर प्रबंधन नाराज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -