Assam 12th Result 2019 : ये रहा छात्रो का परीक्षा मे सफलता का ​प्रतिशत
Assam 12th Result 2019 : ये रहा छात्रो का परीक्षा मे सफलता का ​प्रतिशत
Share:

अपने परीक्षा देने के बाद असम के छात्रो के अपने रिजल्ट का इंतजार था. आज असम बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित हो चुके हैं. इस परीक्षा में एथलीट हिमा दास ने फर्स्ट डिविजन हासिल की है. रिजल्ट ahsec.nic.in और resultsassam.nic.in पर चेक किए जा सकेंगे. करीब 9 बजे रिजल्ट सुबह जारी किया गया. 

IIT Madras में परियोजना सहयोगी के पद पर जॉब ओपनिंग, वेतन 40000 रु

आपकी जानकारी के बता दे कि असम की 18 वर्षीय एथलीट हिमा दास ने फिनलैंड के टेम्पेयर शहर में भारत के लिए इतिहास रचा था. हिमा ने आईएएएफ विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 400 मीटर स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. इसके अलावा 18वें एशियाई खेलों एथलीट हिमा दास ने सबसे पहले महिला 400 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता था. हिमा असम में धान की खेती करने वाले एक साधारण किसान की बेटी हैं. एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में हिमा ने कहा था कि 2019 में मेरे कई बड़े टूर्नामेंट हैं और ट्रैनिंग के साथ पढ़ाई पर भी फोकस मैं अपने कर रही हूं. 

शिक्षा प्रशिक्षक के पदों पर वैकेंसी, ऐसे होगा सिलेक्शन

करीब 2.43 लाख स्टूडेंट्स 12वीं की परीक्षा में इस साल असम बोर्ड में शामिल हुए थे. इससे पहले असम बोर्ड 10वीं के नतीजे पहले ही जारी कर चुका है. असम बोर्ड दसवीं में 60.23 स्टूडेंट्स पास हुए थे. लड़कों का पास फीसदी 62.69 और लड़कियों का पास फीसदी 57.99 रहा था. असम 12वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 2,40,000 स्टूडेंट्स बैठे थे. बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है. इसके अलावा गूगल प्लेस्टोर से रिजल्ट चेक 'Upolobdha' एप को डाउनलोड कर सकते है. 

NIT Karnataka : प्रोफेसर और सह प्रध्यापक के पद पर वैकेंसी, ये है लास्ट डेट

असिस्टेंट के पद पर इंजीनियरिंग पास जल्द करें आवेदन

NIO Kochi मे प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी, ये है भर्ती का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -