एशियाई बाजार में मिलाजुला कारोबार
एशियाई बाजार में मिलाजुला कारोबार
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में अमेरिकी फेडरल रिजर्व की चेयरमैन का ब्याज दरों को लेकर यह बयान सामने आया है कि अगले कुछ महीनों में धीरे-धीरे ब्याज दरों में बढ़ोतरी की जाना है. इसके चलते ही जहां एशियाई मार्केट में जापान के बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई में एक फीसदी की तेजी देखने को मिली है. तो वही यह बात भी सामने आई है कि चीन के मार्केट शंघाई कंपोजिट को चौथाई फीसदी के साथ देखा गया है.

बता दे कि आज के बाजार के दौरान जापान का बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई एक फीसदी की मजबूती के साथ 16990 पर पहुँचने में कामयाब हुआ है. जबकि इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि सिंगापुर का बेंचमार्क इंडेक्स स्ट्रेट्स टाइम्स 0.09 फीसदी की कमजोरी के साथ 2799 पर पहुँच गया है.

मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि हैंगसेंग 0.35 फीसदी की मजबूती के साथ 20650 के ऊपर पहुँच गया है तो वहीँ ताइवान को 0.24 फीसदी की मजबूती के साथ 8485 पर बिज़नेस करते हुए देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि दक्षिण कोरिया के बेंचमार्क इंडेक्स कोस्पी को इस दौरान 0.11 फीसदी की गिरावट के साथ 1967 पर देखा जा रहा है. इस दौरान चीन का बेंचमार्क इंडेक्स शंघाई कम्पोजिट हलकी कमजोरी के साथ 2820 पर बिज़नेस कर रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -