2015 विम्बलडन के बाद पहले ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे रोहन
2015 विम्बलडन के बाद पहले ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे रोहन
Share:

फ्रेंच ओपन पुरूष युगल क्वार्टर फाइनल में लॉयड ग्लासपूल और हेनरी हेलियोवारा को करारी मात दी है। बोपन्ना और मिडेलकूप ने ब्रिटेन के ग्लासपूल और फिनलैंड के हेलियोवारा पर 4-6, 6-4, 7-6 से जीत भी अपने नाम कर ली है।  इससे पूर्व बोपन्ना 2015 विम्बलडन में रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे थे जहां उन्हें जीन जूलियन रोजर और होरिया टेकाउ ने मात दी है। 42 साल के बोपन्ना और 38 वर्ष के मिडेलकूप अब 12वीं रैंकिंग प्राप्त मार्शेलो अरेवालो और जीन जूलियन रोजर के साथ मुकाबला करने वाले है। बोपन्ना और मिडेलकूप ने पहला सेट गंवाने के उपरांत दमदार वापसी करके दोनों सेट जीते। उन्होंने विम्बलडन चैम्पियन जोड़ी मेट पेविच और निकोला मेकटिच को इससे पहले शनिवार को मात दे दी है।   

बता दें कि इंडियन खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और माटवे मिडलकूप की जोड़ी ने हार नहीं मानने का गजब का जज्बा दिखाते हुए शनिवार को यहां 5 मैच प्वाइंट बचाकर माटे पाविच और निकोल मेकटिच की मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन जोड़ी को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम से बाहर किया जा चुका है। पुरूष युगल के कांटे की टक्कर के तीसरे दौर मुकाबले में रोहन बोपन्ना की सर्विस हमेशा की तरह खतरनाक थी और उनकी वॉली भी तेज तर्रार थी जबकि नीदरलैंड के उनके जोड़ीदार ने दबाव में बेहद संयम भी दिखाते हुए नज़र आए। 

बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी ने 2 घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में पाविच और मेकटिच की जोड़ी को 6-7, 7-6, 7-6 से मात दे दी है। बोपन्ना इस तरह क्वार्टरफाइनल में पहुंचकर क्ले कोर्ट मेजर में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने में कामयाब हो चुके है। वह पहले 4 बार ऐसा कर भी चुके है।
 
पाविच-मेकटिच ने पहले सेट में जीत हासिल कर ली है जिसके बाद बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी के दूसरे सेट में जीत से दोनों जोड़ियां बराबरी पर बनी हुई थी। तीसरे सेट के शुरुआती गेम में ही पाविच-मेकटिच की जोड़ी को ब्रेक का मौका मिला जब मिडलकूप का फोरहैंड लंबा चलता गया। मिडलकूप ने पहली सर्विस शानदार की थी लेकिन मेकटिच ने मजबूत रिटर्न किया और उन्हें 2-0 से बढ़त बनाने में मुश्किल नहीं हुई। बोपन्ना ने अपनी सर्विस बरकरार रखी हुई थी।

कतर विश्व कप के बाद संन्यास ले सकता है ये फुटबॉलर

मेस्सी ने दिया बड़ा बयान, कहा- "इस फुटबॉलर को मिलना चाहिए..."

IPL 2022 का विजेता बनने पर गुजरात टाइटंस को Amul गर्ल ने कुछ यूँ दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -