सामने आई खट्टर की झूठी बयानी, ओवैसी ने किया विरोध
सामने आई खट्टर की झूठी बयानी, ओवैसी ने किया विरोध
Share:

हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का झूठ सामने आ गया है। उनके बयान का झूठ सामने आने के बाद बीफ मामले में नए सिरे से विवाद पैदा हो सकता है। इस दौरान यह कहा गया है कि मुस्लिमों को यदि यहां रहना है तो उन्हें बीफ खाना छोड़ना होगा। मगर बाद में उन्होंने अपने बयान को नकार दिया और कहा कि वे सर्वधर्म समभाव की बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे मुस्लिम और हिंदू संस्कृति को साथ - साथ देखकर पले बढ़े हैं। मगर उनके बयान का टेप सामने आने के बाद इस मामले में विवाद बढ़ गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार इस बयान के बाद एमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उनके बयान का विरोध किया है। इस मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है। जिसमें उन्होंने कहा कि किसी को भी धार्मिक आधार पर किसी के भी कुछ सेवन करने के बारे में बयान नहीं देना चाहिए। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे आकर यह सब रोकना चाहिए। उल्लेखनीय है कि दादरी हत्याकांड के बाद बीफ सेवन का मसला जमकर उछाला जा रहा है।

तो दूसरी ओर जम्मू कश्मीर की हाईकोर्ट ने भी बीफ सेवन को प्रतिबंधित कर दिया था। इस मसले पर विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जिस तरह से अपना बयान दिया है। उससे यह बात साफ है कि वे अप्रत्यक्षतौर पर हिंदूवादी बात कर रहे थे। मगर उन्होंने अपने बयान का खंडन करते हुए दुबारा बयान देकर सांप्रदायिक सौहार्द की बात कही थी। 

दरअसल सीएम खट्टर से दादरी को लेकर सवाल किया गया जिस पर उन्होंने कहा कि दादरी की घटना गलतफहमी में हुई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आखिर ऐसा नहीं होना चाहिए। दोनों ओर से गलती हुई। खट्टर ने दावा किया कि पीडि़त ने गाय को लेकर हल्की टिप्पणी भी की। जिसके कारण लोग भड़क उठे। उल्लेखनीय है कि हरियाणा गोवंश संरक्षण और गौ - संवर्धन कानून के अनुसार गाय को मारने का जुर्म साबित होने पर करीब 10 वर्ष की सजा हो गई थी। इसके अतिरिक्त बीफ भक्षण की बात साबित होने पर आरोपी को 5 वर्ष तक की सजा का प्रावधान किया गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -