1984 सिख दंगो को लेकर केजरीवाल का मोदी को खुला पत्र
1984 सिख दंगो को लेकर केजरीवाल का मोदी को खुला पत्र
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब इलेक्शन को लेकर इस कदर तैयारियों में जुटे है कि वो दिल्ली पर कम और पंजाब पर पूरा ध्यान लगा रहे है। गंभीर हुए केजरीवाल ने 1984 के सिख दंगों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखा है।

मोदी के संबोधन में लिखे इस पत्र में केजरीवाल ने लिखा है कि इस वर्ष सिख विरोधी दंगों की 32वीं बरसी है। इन 32 वर्षों में करीब 10 आयोग और कमेटियों ने इसकी जांच की लेकिन अब तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिल पाया। सिख समुदाय लंबे समय से इसकी जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग कर रहा था, फिर भी दूसरी पार्टियों की सरकारों ने इस दिशा में पिछले 30 साल में कोई प्रयास नहीं किया।

केजरीवाल ने अपनी उपलब्धताओं को गिनवाते हुए कहा है कि 49 दिन के कार्यकाल में भी आम आदमी पार्टी ने जांच के लिए एसआईटी का गठन करने का फैसला किया था, लेकिन दुर्भाग्य से हमारी सरकार को इसे लागू कराने का पर्याप्त समय नहीं मिला।

इसके बाद 12 फरवरी 2015 को मोदी सरकार ने एसआईटी गठित कर दी जिसे 12 अगस्त 2016 तक अपनी रिपोर्ट देनी थी। लेकिन अब तक एसआईटी ने कुछ नहीं किया। अब लोगों को लगता है कि एसआईटी केवल दिखावा है। सीबीआी और दिल्ली पुलिस दोनों केंद्र सरकार के अधीन काम करती है, लेकिन 1984 में हुए दंगे से संबंधित एक भी फाइल दिल्ली सरकार के पास नहीं है।

सारे रिकॉर्डस व फाइल केंद्र सरकार के पास है। इसलिए मैं अनुरोध करता हूं कि या तो आप केंद्र सरकार की एसआईटी को कुछ करने का आदेश दें या फिर उसे बंद करके दिल्ली सरकार को नए सिरे से एसआईटी गठित करने की अनुमति दें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -