भारतीय युवक को चीनी सेना ने किया अगवा, सांसद ने केंद्र से मांगी मदद

अरुणाचल प्रदेश से एक चौकाने वाली चौकाने वाली खबर सामने आई है। जी दरअसल यहाँ पर कथित तौर पर चीनी सेना पीएलए ने 17 साल के एक भारतीय युवक को बंदी बना लिया है। मिली जानकारी के तहत अरुणाचल प्रदेश के लोकसभा सांसद तपीर गाओ ने इस बात का दावा किया है। सांसद तपीर गाओ का कहना है कि 17 साल के मिराम तारन को बीते मंगलवार को भारतीय क्षेत्र से पीएलए (चीनी सेना) ने बंदी बना लिया। इसके अलावा गाओ ने यह भी बताया है कि ज़िदो गांव के रहने वाले 17 साल के मिराम टैरोन का अपहरण कर चीनी सैनिकों ने उसे बंदी बना लिया। इस पूरी घटना को बीते 18 जनवरी 2022 की बताई जा रही है।

वहीं अब इस मामले में सांसद ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है। जी दरअसल सांसद ने इस घटना को लेकर जानकारी देते हुए बताया है कि '18 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में सियुंगला क्षेत्र में भारतीय सीमा के अंदर से युवक को चीनी सैनिक उठाकर ले गए हैं।' वहीं सांसद का यह भी कहना है कि, 'युवक का दोस्त पीएलए के चंगुल से भाग निकला और अधिकारियों को इसकी सूचना दी। तपीर गाओ ने भारत सरकार की सभी एजेंसियों से अनुरोध किया है कि युवकी की जल्द रिहाई के लिए कदम उठाएं।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि लुंगटा जोर वहीं भारतीय क्षेत्र है जहां चीन ने 2018 में भारत के अंदर 3-4 किलोमीटर सड़क का निर्माण कर लिया था।

वहीं चीनी सैनिकों द्वारा अगवा किया गया युवक और उसका दोस्त दोनों स्थानीय शिकारी हैं और जिदो गांव के रहने वाले हैं। कहा जा रहा है तपीर गाओ ने यह भी जानकारी दी है कि घटना उस स्थान के पास हुई जहां त्सांगपो नदी भारतीय क्षेत्र में (अरुणाचल प्रदेश) में प्रवेश करती है। त्सांगपो को अरुणाचल प्रदेश में सियांग और असम में ब्रह्मपुत्र नदी कहा जाता है। इसके अलावा गाओ ने यह तक कहा है कि उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक को घटना से अवगत करा दिया है और उनसे इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। आप देख सकते हैं गाओ ने एक ट्वीट किया है और अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय सेना को टैग किया है।

चीन नहीं आ रहा अपनी हरकतों से बाज, अब बना डाला 'नकली चांद'

चीनी शहर में उत्तर कोरिया से मालगाड़ी का एक और आगमन

चायना डोर से कटा एक्टिवा से जा रही युवती का गला, अस्पताल में हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -