मेक इन इंडिया सम्मलेन का हुआ आगाज
मेक इन इंडिया सम्मलेन का हुआ आगाज
Share:

आज यानि बुधवार को सुबह के साथ ही केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सिडनी में "मेक इन इंडिया" सम्मेलन का उद्घाटन किया. साथ ही यह भी बता दे कि इस सम्मलेन के माध्यम से जेटली ने ऑस्टेलियाई उद्योगों से भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का आह्वान किया है. गौरतलब है कि जेटली दो दिवसीय सिडनी की यात्रा पर आए हुए है और इस दौरान उन्होंने मेक इन इंडिया का उद्घाटन करते हुए कहा है कि आज हमारा भारत देश पूरे विश्व को अपनी तरफ आकर्षित करने वाला प्रमुख केंद्र बन चूका है.

जानकारी दे दे कि सरकार का ध्यान अपनी महत्वकांशी योजना मेक इन इंडिया पर पूरी तरह से बना हुआ है. इसके साथ ही यहाँ बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि भारत एक बेहद कम कीमत वाला सेवा प्रदाता भी बन सकता है लेकिन वह खुद को कम लागत वाले निर्माण केंद्र के रूप में ढालने में विफल साबित हुआ है. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अब ऐसा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार का ऐसा मनना है कि निर्माण क्षेत्र को अभी और विकसित किये जाने की जरुरत है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अब यह जरुरी हो गया है कि भारत की GDP में निर्माण क्षेत्र 25 फीसदी के योगदान के लक्ष्य को प्राप्त करे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -