टेस्ट में 17 शतक जड़ चुके हैं 'वेरी वेरी स्पेशल' लक्ष्मण, शानदार रहा है करियर
टेस्ट में 17 शतक जड़ चुके हैं 'वेरी वेरी स्पेशल' लक्ष्मण, शानदार रहा है करियर
Share:

नई दिल्ली: वी वी एस लक्ष्मण टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज़ हैं। आज ही के दिन 1974 में जन्मे वेंकट साई लक्ष्मण को आम तौर पर वीवीएस के नाम से भी जाने जाते हैं। भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण हैदराबाद क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते है। वो हैदराबाद घरेलू क्रिकेट अथ्वा लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब में खेल चुके हैं। लक्ष्मण भारत के पूर्व राष्ट्रपति, महान डॉ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के भतीजे हैं। 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वह डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद टीम के कप्तान रह चुके हैं। लक्ष्मण को पद्मश्री पुरस्कार एवं भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाज़ा जा चुका है। लक्ष्मण दाएँ हाथ के बल्लेबाज हैं तथा कभी कभी ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी भी करते है। उनकी बेहतरीन तकनीक और स्पिन के खिलाफ गेन्द को हिट करने की क्षमता मोहम्मद अजहरुद्दीन की याद दिलाती है। लक्ष्मण अपनी जादुई कलाई के इस्तेमाल से गंद को सीमा रेखा के पार पहुचाने की क्षमता रख्ते हैं।

लक्ष्मण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।  अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में लक्ष्मण कुल 23 शतक जड़ चुके हैं, जिनमे से 17 शतक उन्होंने टेस्ट में और 6 शतक एक दिवसीय मुकाबलों में लगाए हैं। इसके साथ ही लक्ष्मण टेस्ट में 2 विकेट भी ले चुके हैं। 

19 दिन में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए रोनाल्डो, जल्द मैदान पर करेंगे वापसी

IPL 2020: KL राहुल के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, कोहली के क्लब में हुए शामिल

यहाँ 25 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -