केवल एक्टर ही नहीं बल्कि फिल्म निर्माता भी हैं एंथनी मक्की

हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता एंथनी मक्की हमेशा से ही अपनी एक्टिंग को लेकर चर्चाओं में बने रहें हैं, इतना ही नहीं उन्होंने अब तक कई हिट फिल्मे भी की है, जिसके लिए उन्हें खूब सराहा गया है, वहीँ एंथनी मक्की आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रहें हैं. एंथनी मक्की का जन्म 23 सितंबर 1978 यानि आज ही के दिन हुआ था. इस बारें में शायद ही आप जानते होंगे कि एंथनी मक्की एक्टर होने के साथ साथ एक फिल्म निर्माता भी हैं. उन्होंने टीवी के कई शो और मूवीज को प्रोडूस किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2002 में उन्हें एमिनेम की पहली मूवी 8 माइल में दिखाई दे चुके थे। ब्रदर टू ब्रदर में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ एक्टर के लिए स्वतंत्र आत्मा पुरस्कार के लिए नॉमिनेटेड कर दिया गया था। उनका दूसरा नामांकन द हर्ट लॉकर में उनकी भूमिका के लिए 2009 के स्वतंत्र आत्मा पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ सहायक एक्टर के लिए था।

वहीँ उनके वर्कफ्रंट की बात की जाए तो उन्होंने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में सैम विल्सन / फाल्कन के अपने चित्रण के साथ वैश्विक पहचान हासिल की , जिसने कैप्टन अमेरिका: द विंटर सोल्जर (2014) और बाद में एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन (2015), एंट-मैन (2015) में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की।, कप्तान अमेरिका: सिविल वॉर (2016), एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर (2018), और एवेंजर्स एंडगेम्स (2019), साथ ही आगामी डिज्नी + अनन्य सीमित श्रृंखला, द फाल्कन और विंटर सोल्जर। मई 2016 में, उन्होंने एचबीओ टीवी फिल्म ऑल द वे में सह-अभिनय किया , और 2020 में नेटफ्लिक्स के बदल कार्बन के दूसरे सीज़न में ताकेशी कोवाक्स के रूप में अपना किरदार भी निभाया है।

HDFC में मिल रहा फेस्टिव ऑफर, जानिए किन किन चीजों पर उठा सकते है लाभ

सरकार ने हाइड्रोजन सोसायटी रोडमैप के विस्तार को दस साल के लिए दी मंजूरी

ओडिशा सरकार ने OMBADC जिलों के लिए 640.55 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को दी मंजूरी

Most Popular

- Sponsored Advert -