भारतीय सड़कों पर जल्द दौड़ेगी नई स्विफ्ट डिजायर
भारतीय सड़कों पर जल्द दौड़ेगी नई स्विफ्ट डिजायर
Share:

भारत की सड़को पर सबसे ज्यादा दिखने वाली कार मारुति एक बार फिर बाजार में धूम मचाने आ रही है। यह नई स्विफ्ट कुछ अलग होगी जो लोगो के दिलो पर एक अलग ही छाप छोड़ेगी। बताया जा रहा है कि स्विफ्ट डिजायर अपने हैचबैक मॉडल स्विफ्ट से पहले लॉन्च कर दी जाएगी.कंपनी के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि भी की है।

कब होगी लॉन्च- 
कॉम्पैक्ट सिडान नई स्विफ्ट डिजायर पूरी तरह तैयार है और अब इसके लॉन्च का इंतजार है। कार की टेस्टिंग मारुति के प्लांट के आसपास दिसंबर, 2016 और जनवरी, 2017 में देखी गई थी। बताया जा रहा है कि नई स्विफ्ट डिजायर पहले भारत में लॉन्च की जाएगी और इसके बाद इसे वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा। वहीं स्विफ्ट हैचबैक ने अपना वैश्विक डेब्यू जिनेवा मोटर शो 2017 में किया था। स्पेसीफिकेशंस के नजरिए से दोनों ही कार स्विफ्ट और स्विफ्ट डिजायर एक सी ही होंगी।

इंजन औऱ खासियत- 
जहां हैचबैक स्विफ्ट को लेकर उम्मीद की जा रही है कि कार स्पोर्ट और आरएस वेरिएंट के साथ आएगी।  तो वहीं दूसरी ओर स्विफ्ट डिजायर को परखे और आजमाए हुए 1.2 K सीरीज पेट्रोल और 1.3 DDiS डीजल इंजन के साथ मार्केट में आएगी। साथ ही इसके ट्रांसमिशन में एएमटी और मैनुअल दोनों वर्जन देखने को मिलेंगे।
 

 

रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकि‍ल हुई 3 फीसदी तक महंगी

जनरल मोटर्स अपने एक हजार कर्मचारियों की करेगी छटाई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -